1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jagarnath mahto update news discussion between rims and chennai mgm doctors regarding the arrival of jharkhand education minister jagarnath mahto it is likely to come today smj

Jagarnath Mahto Update News : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आने को लेकर रिम्स और चेन्नई MGM के डाॅक्टर्स के बीच हुई चर्चा, आज लौटने की है संभावना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची रिम्स व चेन्नई एमजीएम के डॉक्टर्स के बीच शिक्षा मंत्री के स्वस्थ संबंधी पहलुओं की हुई चर्चा.
रांची रिम्स व चेन्नई एमजीएम के डॉक्टर्स के बीच शिक्षा मंत्री के स्वस्थ संबंधी पहलुओं की हुई चर्चा.
प्रभात खबर.

Jagarnath Mahto Update News (राकेश वर्मा, बेरमो, बोकारो) : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना वायरस संक्रमण को मात देकर अब रांची आने की तैयारी में हैं. चेन्नई से चार्टर प्लेन से रांची लौटेंगे. श्री महतो को रांची लाने के लिए रिम्स के दो डाॅक्टर्स चेन्नई गये हैं. इधर, शिक्षा मंत्री ने बीमारी के समय सहयोग करने वाले डॉक्टर्स समेत अन्य सभी लोगों का शुक्रिया भी अदा किया.

चेन्नई के MGM हॉस्पिटल में रांची रिम्स के क्रिटिकल केयर विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ अजीत डुंगडूंग MGM चेन्नई के डॉक्टरों के साथ हर पहलुओं पर आपस में मंत्रणा कर रहे हैं. इस मंत्रणा के बाद आज देर शाम तक शिक्षा मंत्री श्री महतो के झारखंड वापस आने की संभावना बढ़ गयी है.

बता दें कि श्री महतो 28 सितंबर, 2020 को कोरोना संक्रमित हो गये थे. उन्हें तत्काल रिम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन यहां स्थिति नहीं सुधरने पर रांची के मेडिका में भर्ती कराया गया था. लेकिन, यहां भी स्थिति नहीं सुधरते देख हेमंत सरकार की विशेष पहल पर उन्हें एयर एंबुलेंस से चेन्नई के MGM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

हालांकि, सीएम हेमंत सोरेन की आग्रह पर चेन्नई MGM के चिकित्सकों ने रांची में ही श्री महतो की स्थिति देखी. इस दौरान उन्हें बेहतर इलाज के लिए चेन्नई के MGM में भर्ती कराने का सुझाव दिया गया था. MGM, चेन्नई के चिकित्सकों के सुझाव पर उन्हें 19 अक्तूबर, 2020 को इलाज के चेन्नई के MGM हॉस्पिटल ले जाया गया.

इधर, कोरोना संक्रमण के कारण शिक्षा मंत्री श्री महताे के फेफड़े में अधिक इंफेक्शन हो जाने की वजह से गत 10 नवंबर, 2020 को MGM हॉस्पिटल में उनके फेफड़े का प्रत्यारोपण किया गया. इसके कुछ दिन बाद श्री महतो को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गयी थी. लेकिन, हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बावजूद श्री महतो चेन्नई में ही रुके हुए हैं.

रविवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि पिछले 8 महीने का समय उनके लिए वनवास के समान था. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अथक प्रयास से अब अपनी कर्मभूमि झारखंड के लोगों के बीच पहुंच रहा हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें