28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways News : बोकारो रेलवे स्टेशन की खूबसूरती में लगेंगे चार चांद, जल्द बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

Indian Railways News : बोकारो रेलवे स्टेशन में रेस्ट रूम व डॉरमेट्री को वातानुकूलित बनाया जायेगा. यहां यात्री सुविधाओं को भी जल्द विस्तार किया जायेगा. इसके लिए योजना बनायी जा रही है. उक्त बातें दक्षिण पूर्व रेलवे बोकारो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आयुष कुमार ने कहीं.

Indian Railways News : बोकारो रेलवे स्टेशन में रेस्ट रूम व डॉरमेट्री को वातानुकूलित बनाया जायेगा. यहां यात्री सुविधाओं को भी जल्द विस्तार किया जायेगा. इसके लिए योजना बनायी जा रही है. उक्त बातें दक्षिण पूर्व रेलवे बोकारो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आयुष कुमार ने शुक्रवार को प्रभात खबर से बोकारो रेल क्षेत्र की स्थिति पर विशेष वार्ता में कही. बोकारो में उनकी पहली पोस्टिंग है.

बोकारो रेलवे स्टेशन सफाई के मामले में अव्वल

दक्षिण पूर्व रेलवे बोकारो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आयुष कुमार ने कहा कि बोकारो रेलवे स्टेशन सफाई के मामले में अव्वल दर्जे का है. जो खामियां हैं, उन्हें दूर करने पर हमारा ध्यान है. प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैठने के लिए बेंच, पंखे व मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट आदि बढ़ाने की दिशा में पहल की जा रही है. वहीं स्टेशन की खूबसूरती को चार चांद लगाने के लिए स्टेशन परिसर में स्थित माराफारी उद्यान को विकसित करने की योजना है.

रेलवे इंस्टीट्यूट में योगा तथा म्यूजिक प्रैक्टिस की व्यवस्था

उन्होंने कहा कि बोकारो स्थित रेलवे इंस्टिट्यूट में पेंटिंग की कक्षाएं चल रही हैं. अब उसमें सर्वो (साहुत स्टैंड वूमेंस ऑर्गेनाइजेशन) की पहल पर महिलाओं ने योगाभ्यास भी पुन: शुरू किया है, जो कोविड-19 के कारण बंद हो गया था. जल्द ही यहां म्यूजिक के प्रैक्टिस की भी व्यवस्था कराने की योजना है.

सेरसा में स्पोर्ट्स एक्टिविटी बढ़ाने की तैयारी

उन्होंने कहा कि बोकारो में सेरसा ग्राउंड की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए वह लगातार मंडल अधिकारियों के संपर्क में हैं. यहां स्पोर्ट्स एक्टिविटी बढ़ाने की योजना है. जल्दी वहां वॉलीबॉल समेत अन्य टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. हाल ही में होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टूर्नामेंट का सेरसा ग्राउंड में बड़े स्क्रीन पर प्रदर्शन करने की योजना है. उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मियों की बदौलत ही रेल का सुंदर संचालन, रखरखाव आदि हो रहा है. हमारा प्रयास है कि रेलवे कर्मचारियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुने तथा नियमानुसार समाधान के लिए पहल करें.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें