1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. hardcore maoist sunita arrested from giridih jhumra pahar has special affection

गिरिडीह से हार्डकोर माओवादी सुनीता गिरफ्तार, झुमरा पहाड़ से है इसका खास लगाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हार्डकोर माओवादी सुनीता की गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी.
Jharkhand news : हार्डकोर माओवादी सुनीता की गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Bokaro news : ललपनिया (बाेकारो) : गिरिडीह में भाकपा माओवादी के महिला एरिया कमांडर सुनीता उर्फ कौशल्या को गिरफ्तार किया है. एसपी अमित रेणु को मिली सूचना के आधार पर सुनीता की गिरफ्तारी हुई है. सुनीता कई बड़े नक्सली वारदात में शामिल है. पुलिस ने हार्डकोर माओवादी को गिरिडीह जिला के डुमरी- खुखरा थाना के गुमहार जंगल में पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार हार्डकोर माओवादी सुनीता का बोकारो के झुमरा पहाड़ क्षेत्र से काफी लगाव रहा है.

गिरफ्तार हार्डकोर माओवादी सुनीता चतरोचटी थाना क्षेत्र के चुटे पंचायत स्थित खरना गांव की रहने वाली है. सूत्रों के मुताबिक, खरना गांव से 18 वर्ष की उम्र में ही सुनीता माआेवादी से संबंधित सांस्कृतिक टीम के साथ जुड़ गयी थी. इसी दौरान सुनीता क्षेत्र के माओवादी मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो के दस्ता में शामिल हो गयी.

सुनीता माओवादी संगठन का विस्तार के अलावा लोगों को संगठन से जोड़ने का काम करने लगी. इसी दौरान सुनीता काफी दिनों तक संतोष महते दस्ता के साथ साथ ही काम करती रही. इसी बीच वह छत्तीसगढ़ चली गयी. यहां भी सुनीता ने काफी समय गुजारी.

बताया गया कि जिस समय सुनीता खरना गांव छोड़ कर माओवादियों की दस्ता में शामिला हुई, उस समय झुमरा क्षेत्र में नारी मुक्ति संघ नक्सली संगठन से संबंध रखते हुए संगठन को काफी मजबूती प्रदान की. इधर, हार्डकोर माओवादी सुनीता की गिरफ्तारी की पुष्टि एसपी अमित रेणु ने कर दी है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें