1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. happy mothers day 2021 doing duty even during the corona period bokaros nurse safina khatoon takes care of the six month old daughter and the patients in this way grj

Happy Mother's Day 2021 : कोरोना काल में भी कर रहीं ड्यूटी, बोकारो की नर्स सफीना खातून छह माह की बिटिया और मरीजों का ऐसे रखती हैं ख्याल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Mother's Day 2021 : बिटिया के साथ नर्स सफीना खातून
Happy Mother's Day 2021 : बिटिया के साथ नर्स सफीना खातून
Prabhat Khabar Graphics

Happy Mother's Day 2021 बोकारो न्यूज (रंजीत कुमार) : कोरोना के बढ़ते संक्रमण का दौर है. हर कोई घर में कैद है. बाहर निकलने से पहले घरवालों के बारे में सोचता है. एक मां अपने बच्चे को छोड़कर तो कतई कोरोना के दौर में बाहर नहीं जाना चाहेगी. मां तो मां होती है, पर सवाल दूसरे की जान की हो, तो एक चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी कभी समझौता नहीं करते. अपने पेशे के प्रति वफादारी निभाने के लिए घर से बाहर निकलते ही हैं. 30 वर्षीया नर्स सफीना खातून भी अपना फर्ज बखूबी निभा रही हैं. सफीना को कोरोना से डर नहीं लगता. बस अपने छह माह की बच्ची और अस्पताल में इलाजरत कोरोना मरीजों की चिंता सताती है.

सफीना बोकारो के सेक्टर नौ की रहने वाली हैं. रोजाना सुबह आठ बजे को-ऑपरेटिव कॉलोनी स्थित कृष्णा नर्सिंग होम आती हैं. पीपीइ किट पहनकर कोविड वार्ड में चली जाती हैं. कोविड मरीजों की सेवा में जुट जाती हैं. खुद के इच्छा के अनुसार देर शाम तक ड्यूटी करती हैं. सफीना कहती हैं कि हर दिन सुबह बेटी को सोते छोड़कर ड्यूटी पर निकल जाती हूं. जिस दिन जगी रहती है, गोद में रहने की जिद करती है. कोरोना आज है कल खत्म हो जायेगा. डरना क्यूं है.

Happy Mother's Day 2021 : बिटिया के साथ नर्स सफीना खातून
Happy Mother's Day 2021 : बिटिया के साथ नर्स सफीना खातून
प्रभात खबर

जिस फर्ज को निभाने के लिए उन्होंने नर्सिंग की पढ़ाई की है. उसे ईमानदारी से पूरा भी करना है. अस्पताल से जाने से आधा घंटा पहले खुद को सेनिटाइज करती हूं. घर जाने पर भी खुद को सेनिटाइज करती हूं. स्नान करने के एक घंटे बाद बच्ची को गोद लेती हूं. सावधानी का पूरा ख्याल रखती हूं. परिवार के साथ-साथ समाज का भी ख्याल रखना हमारी जिम्मेवारी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें