1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. good news for jharkhand cancer will be treated in super specialty hospital bokarobokaro steel plant gur

झारखंड के लिए खुशखबरी, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में होगा कैंसर का इलाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में होगा कैंसर का इलाज
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में होगा कैंसर का इलाज
प्रभात खबर

बोकारो (मुकेश झा) : बोकारो स्टील प्लांट द्वारा वर्ष 2015 में को-ऑपरेटिव में दी गयी जमीन पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल खोलने को लेकर भूमि पूजन किया गया. इसके साथ ही अस्पताल निर्माण की कवायद शुरु की गयी. दिल्ली के प्रख्यात चिकित्सक डॉ माजिद अहमद तालकोठी एवं विधायक विरंची नारायण ने भूमि पूजन किया. 600 करोड़ की लागत से 500 बेड वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर समेत अन्य बीमारियों का इलाज किया जायेगा.

आपको बता दें कि 600 करोड़ की लागत से बनने वाले 500 बेड वाले इस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में वो सारी सुविधाएं होंगी, जो झारखंड के अन्य अस्पतालों में है. यहां कैंसर का भी इलाज किया जाएगा. पहले फेज में 150 बेड की शुरुआत होने की बात कही जा रही है. उसके बाद दूसरे फेज में 250 और फिर तीसरे फेज में 200 बेड यानी कुल 500 बेड अस्पताल में होगा.

बताया जा रहा है कि इस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर, कार्डियो, नेफ्रोलॉजी समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. इस अस्पताल के बनने से झारखंड के साथ बिहार, बंगाल व अन्य सटे राज्यों के लोगों को दिल्ली व मुबंई जैसे शहरों में जाने की जरुरत नहीं होगी.

डॉ माजिद अहमद तालकोठी ने कहा कि आपको घर बैठे इलाज की सुविधा मिले, इसकी व्यवस्था की जा रही है. वर्ष 2023 में 150 से 200 बेड का अस्पताल बनकर लोगों की सविधा के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. उसके बाद धीरे-धीरे 500 बेड का अस्पताल कर अन्य सुविधाएं दी जाएंगी.

बोकारो स्टील प्लांट के सीईओ अमलेंदु शेखर ने कहा कि दिल्ली के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ माजिद अहमद तालकोठी ने न सिर्फ बोकारो बल्कि झारखंड के लिए एक अच्छा प्रयास किया है. इसका फायदा लोगों को मिलेगा. विधायक विरंची नारायण ने कहा कि पांच साल से प्रयास किया जा रहा था और अब इसकी शुरुआत आज हो गयी और इसके बन जाने से सबको फायदा होगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें