1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. education minister of jharkhand jagannath mahto driving tractor in paddy field video goes viral on social media

खेत में पसीना बहाते झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो का Video वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोकारो जिला में स्थित अपने पैतृक गांव में खेती में जुटे शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो.
बोकारो जिला में स्थित अपने पैतृक गांव में खेती में जुटे शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो.
Rakesh Verma

बेरमो/रांची : झारखंड के शिक्षा मंत्री खेती में भी माहिर हैं. वह खेत में ट्रैक्टर चलाते हैं. रोपनी भी करते हैं. गुरुवार (9 जुलाई, 2020) को उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुईं. इसमें राज्य के शिक्षा मंत्री बोकारो जिला के बेरमो प्रखंड अंतर्गत स्थित अपने पैतृक गांव अलारगो में एक खेत में ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं.

उनकी तीन तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं, जिसमें एक में वह ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं. दूसरी तस्वीर में वह गंजी और हाफ पैंट में खेत में खड़े हैं. एक अन्य तस्वीर में खेत में किसान धनरोपनी कर रहे हैं और मंत्री खेत के बाहर कुछ लोगों के साथ खड़े हैं.

पिछले दिनों झारखंड के एक लोकसभा सांसद का ऐसा ही फोटो वायरल हुआ था. रांची लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय सेठ का खेत में काम करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. श्री सेठ क्षेत्र भ्रमण पर थे और इसी दौरान उन्होंने किसानों को खेत में काम करते देखा, तो कपड़ा उतारकर खेत में उतर गये. उन्होंने भी ट्रैक्टर चलाया था. संजय सेठ तो जगन्नाथ महतो से दो कदम आगे निकल गये थे.

रांची के सांसद ने खेत में हल भी चलाया और किसानों के साथ मिलकर धनरोपनी भी की. किसानों के साथ खेती-बाड़ी का आनंद लेने के बाद संजय सेठ ने ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर की थीं. उन्होंने कहा था कि इन किसानों की मेहनत की बदौलत ही हमारे घर तक अन्न पहुंचता है.

पिछले सप्ताह उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘आज सुबह अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान अन्नदाताओं से मिला. उनके साथ थोड़ी देर खेतों में भी बिताया. इनसे बातें की. हल चलाया, धान की रोपनी की. इन अन्नदाताओं के कार्य से बड़ा कार्य कुछ भी नहीं. इनकी मेहनत से ही हमारी थाली तक खाना आता है. अन्नदाताओं को प्रणाम!!’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें