1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. covid 19 in jharkhand bokaro random checking campaign to stop coronas speed from today

Covid-19 in jharkhand : कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए आज से चलेगा रैंडमली चेकिंग अभियान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid-19 in jharkhand : कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए आज से चलेगा रैंडमली चेकिंग अभियान
Covid-19 in jharkhand : कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए आज से चलेगा रैंडमली चेकिंग अभियान
Twitter

Covid-19 in jharkhand : बोकारो : बोकारो जिले के उपायुक्त राजेश सिंह के निर्देश पर आज से कोरोना के संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए रेंडमली जांच अभियान शुरू किया जायेगा. उपायुक्त राजेश सिंह ने कहा कि बोकारो में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि अधिक से अधिक संख्या में लोगों की कोरोना जांच करायी जाये.

उपायुक्त ने कहा कि इससे समय रहते संक्रमित लोगों को आइसोलेट करते हुए उनका उपचार करने के बाद कोविड-19 संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सकेगा. सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक व एसडीएम शशि प्रकाश सिंह के नेतृत्व में आज से तीन दिवसीय रेंडमली जांच अभियान चलाकर लोगों की कोविड-19 संक्रमण की जांच की जायेगी.

सिविल सर्जन अशोक कुमार पाठक ने बताया कि झारखंड में जांच का स्तर धीमा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देश पर 31 जुलाई 2020 से रेंडमली जांच अभियान चलाया जायेगा. इस अभियान के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मी बाजार, हाट, दुकानों आदि पर जाकर रेंडमली लोगों का सैंपल कलेक्ट कर जांच किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि आरटीपीसीआर तकनीक के माध्यम से लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच की जायेगी. एसडीएम शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि जांच का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 की जांच करा कर उन्हें संक्रमण से बचाना है. इस दौरान झुग्गी व झोपड़ियों से लेकर रिहायशी मकानों में रहनेवाले लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें