33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand News: 50 साल का हुआ BSL का ब्लास्ट फर्नेस, 1972 को हुई थी कमिशनिंग

BSL के ब्लास्ट फर्नेस विभाग में स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन हुआ. BSL का ब्लास्ट फर्नेस 50 साल का हुआ. तीन अक्टूबर, 1972 को हुई थी ब्लास्ट फर्नेस की कमिशनिंग. इस आयोजन ने ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए नई ऊंचाइयों को छूने का संदेश दिया.

Jharkhand News: बोकारो स्टील प्लांट यानी BSL के ब्लास्ट फर्नेस की स्थापना के 50 साल पूरे होने पर ब्लास्ट फर्नेस विभाग में स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश रहे. इस दौरान CEO (BPSCL) केके ठाकुर, अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीके तिवारी, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) संजय कुमार, अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) एस रंगानी, अधिशासी निदेशक (सामग्री प्रबंधन) ए श्रीवास्तव, अधिशासी निदेशक (परियोजनाएं) सीआर महापात्रा, अधिशासी निदेशक (एसआरयु) पीके रथ, मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) एमपी सिंह, विभिन्न विभागों के मुख्य महाप्रबंधक, ब्लास्ट फर्नेस के अन्य वरीय अधिकारी व कर्मी भी उपस्थित थे.

स्वर्ण जयंती स्मारक और ब्लास्ट फर्नेस के मिनीएचर का उद्घाटन

मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) एमपी सिंह ने सभी का स्वागत किया. उसके बाद ब्लास्ट फर्नेस के 50 वर्ष की गौरवशाली यात्रा पर एक लघु फिल्म प्रदर्शित की गयी. अमरेन्दु प्रकाश ने केक काटकर ब्लास्ट फर्नेस समूह को इस ख़ास अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं दी. साथ ही ब्लास्ट फर्नेस परिसर में कर्मियों द्वारा निर्मित स्वर्ण जयंती स्मारक व ब्लास्ट फर्नेस के मिनीएचर का उद्घाटन किया.

Also Read: Jharkhand news: BSL कर्मियों को चेतावनी, किराये पर लगे क्वार्टर, तो रद्द होगा आवंटन, जारी हुआ नोटिस

नई ऊंचाइयों को छूने का संदेश

निदेशक प्रभारी ने ब्लास्ट फर्नेस के अधिकारियों व कर्मियों को इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए इसी उत्साह और उमंग के साथ आगे भी नई ऊंचाइयों को छूने का संदेश दिया. उल्लेखनीय है कि तीन अक्टूबर, 1972 को बीएसएल के ब्लास्ट फर्नेस की कमिशनिंग हुई थी. तब से लगातार यह देश की सेवा में समर्पित है.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें