1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bokaro returned safely from hazaribagh 3 minors who came out of the house in search of work grj

काम की तलाश में घर से निकलीं 3 नाबालिग हजारीबाग से ऐसे सुरक्षित लौटीं बोकारो

झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत साडम पश्चिमी पंचायत के साडम केवट टोला की तीन किशोरियां रोजगार की तलाश में घर से निकल गयी थीं, जो हजारीबाग में भटक रही थीं. पुलिस की सक्रियता से ये सुरक्षित घर लौटीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुखिया के साथ नाबालिग लड़कियां
मुखिया के साथ नाबालिग लड़कियां
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत साडम पश्चिमी पंचायत के साडम केवट टोला की तीन किशोरियां रोजगार की तलाश में घर से निकल गयी थीं, जो हजारीबाग में भटक रही थीं. पुलिस की सक्रियता से ये सुरक्षित घर लौटीं.

हजारीबाग में तीनों किशोरियों को भटकते देख एक सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा मुफस्सिल थाना को इनकी सूचना दी कि तीन किशोरी भटक‌ रही हैं. पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए तीनों किशोरियों को उज्ज्वला होम भेज‌ दिया. घर से बगैर बताए ‌तीनों किशोरियों के ‌निकल जाने से‌ घर‌-परिवार के लोग‌ काफी चिंतित थे.

दो दिनों तक घर नहीं पहुंचने पर तीनों किशोरियों के अभिभावकों ने पंचायत के निवर्तमान मुखिया शोभा देवी सह बोकारो जिला एपवा के अध्य्क्ष को जानकारी देकर किशोरियों की खोजबीन में सहयोग करने का आग्रह किया. जानकारी मिलते ही शुक्रवार को इसकी सूचना निवर्तमान मुखिया शोभा देवी ने गोमिया‌‌ के थाना प्रभारी को दी.

तीन किशोरियों के गुम ‌होने की सूचना पाकर थाना प्रभारी आशीष खाका ने इसे गंभीरता से लिया और विभागीय‌ स्तर पर कार्यवाही में जुट गये. इसी बीच हजारीबाग से तीनों किशोरियों के अभिभावकों को मुफस्सिल थाना से मोबाइल पर सूचना मिली कि सभी तीनों लड़कियां हजारीबाग के उज्ज्वला होम में सुरक्षित हैं.

सूचना मिलते ही पंचायत की मुखिया शोभा देवी ने गोमिया‌‌ के प्रखण्ड विकास‌ पदाधिकारी कपिल कुमार व थाना प्रभारी को इसकी सूचना दी तो थाना प्रभारी ने मुफस्सिल थाना से बातचीत कर सहयोग करने की बात कही. रात्रि के लगभग नौ बजे के आस पास तीनों किशोरियों के अभिभावकों के साथ शोभा देवी व माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव उज्ज्वला होम पहुंच‌े और तीनों किशोरियों को सुरक्षित वापस लाया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें