1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 1932 khatian jharkhand residential policy minister jagarnath mahto targeted chandraprakash chaudhary grj

झारखंड में 1932 के खतियान पर स्थानीय नीति को लेकर क्या बोले मंत्री जगरनाथ महतो, सांसद पर साधा निशाना

मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि रघुवर सरकार के कार्यकाल में जब 1985 को आधार मानकर स्थानीय नीति लागू की गयी, तब क्षेत्र के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने आतिशबाजी कर फैसले को ऐतिहासिक बताया था. आज 1932 कैसे याद आ गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो
Jharkhand News: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो
ट्विटर

Jharkhand News: झारखंड के शिक्षा और उत्पाद व मद्य निषेध मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा है कि झारखंड में 1932 खतियान के आधार पर स्थानीय नीति हर हाल में लागू होगी. आज जो लोग इस मुद्दे पर आंदोलन कर रहे हैं, उन्हीं लोगों ने 1932 के आंदोलन को बर्बाद किया है. झारखंड के बोकारो जिले के डुमरी प्रखंड के गलागी एवं अमरा में प्लस टू हाईस्कूल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए शनिवार को मंत्री जगरनाथ महतो ने ये बातें कहीं.

सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी पर साधा निशाना

मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि रघुवर सरकार के कार्यकाल में जब 1985 को आधार मानकर स्थानीय नीति लागू की गयी, तब क्षेत्र के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने आतिशबाजी कर फैसले को ऐतिहासिक बताया था. आज 1932 कैसे याद हो गया. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार 1932 खतियान के आधार पर स्थानीय नीति हर हाल में लागू करेगी. हेमंत सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. हेमंत सरकार ने ही पारा शिक्षकों की समस्याओं का समाधान किया. सारी व्यवस्थाओं के साथ प्लस टू विद्यालय खोला जा रहा है.

पोषण सखियों ने की स्थायीकरण की मांग

इस दौरान पोषण सखियों ने सेवा नियमितीकरण की मांग की एवं गलागी विद्यालय के प्रबंधन ने विद्यालय की समस्याओं से संबंधित आवेदन दिया. मौके पर डीइओ पुष्पा कुजूर, आरईओ विनय कुमार, एसडीएम प्रेमलता मुर्मू, एसडीपीओ मनोज कुमार, बीडीओ सोमनाथ बंकिरा, सीओ धनंजय गुप्ता, इंस्पेक्टर आदिकांत महतो, जिप अध्यक्ष राकेश महतो, प्रखंड अध्यक्ष राज कुमार महतो, जिप के कार्यकारी सदस्य भोला सिंह, राजकुमार पांडेय, कैलाश चौधरी, कारी बरकत अली, डेगनरायण महतो, चरकू मरांडी, दुलारचंद महतो, बेनी प्रसाद महतो, 20 सूत्री अध्यक्ष डेगलाल महतो, आदि उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें