27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक की खिड़की काट कर घुसे चोर, 86 लॉकर काट कर 10 करोड़ की संपत्ति ले उड़े

बोकारो : बोकारो स्टील सिटी थाना क्षेत्र में एचएससीएल प्रशासनिक भवन स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) शाखा के 86 लॉकर काट कर चोरों ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली. चोर चांदी के जेवरात नहीं ले गये, उसे बैंक के अंदर ही छोड़ दिया. बैंक में 472 लॉकर हैं. बैंक अधिकारियों […]

बोकारो : बोकारो स्टील सिटी थाना क्षेत्र में एचएससीएल प्रशासनिक भवन स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) शाखा के 86 लॉकर काट कर चोरों ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली. चोर चांदी के जेवरात नहीं ले गये, उसे बैंक के अंदर ही छोड़ दिया. बैंक में 472 लॉकर हैं. बैंक अधिकारियों के मुताबिक जिन ग्राहकों का लॉकर काटा गया है, उनसे बातचीत करने के बाद ही कहा जा सकता है कि वास्तव में कितने रुपये की संपत्ति चोरी हुई है. चोरी 25 दिसंबर की रात को 11:44 बजे के बाद हुई है़ 12:22 बजे के बाद बैंक के सभी सीसीटीवी फुटेज में नो वीडियो का मैसेज आ रहा है.

बैंक 23 दिसंबर से बंद था. 26 दिसंबर को बैंक के मुख्य प्रबंधक राजीव कुमार सिंह मुख्य शटर खोल कर बैंक के अंदर दाखिल हुए, तो उन्होंने लॉकर रूम का मुख्य दरवाजा टूटा हुआ देखा. उन्होंने इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों व पुलिस को दी. कुछ ही देर में एसपी कार्तिक एस, सिटी डीएसपी अजय कुमार, सीसीआर डीएसपी रजत माणिक बाखला, बीएस सिटी थानेदार मदन मोहन प्रसाद सिन्हा समेत अन्य थानेदार व पुलिस बल मौके पर पहुंची. एसबीआइ की क्षेत्रीय प्रबंधक रंजीता शरण भी सूचना पर बैंक पहुंची.

पुलिस अधिकारियों ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को बुला कर फिंगर प्रिंट व अन्य साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया. एसपी व अन्य पुलिस अधिकारियों ने कई घंटे तक बैंक में बैठ कर सीसीटीवी फुटेज के सहारे अपराधियों की पहचान करने का प्रयास किया. बैंक का सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद बैंक के सामने रंजू ऑटोमोबाइल के सीसीटीवी फुटेज की भी पुलिस ने जांच की. बैंक के सभी सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि अपराधी जिस सीसीटीवी कैमरा के रेंज में आये, एक-दो मिनट के अंदर उसका तार काट कर बंद कर दिया. चोरों ने बैंक में लगे 29 में से 16 सीसीटीवी कैमरों का कनेक्शन काट दिया.

सीसीटीवी फुटेज में दिखे चेहरा ढंके चार अपराधी :
सीसीटीवी फुटेज में चेहरा ढंके हुए चार अपराधी 25 दिसंबर की रात 11.44 बजे बैंक की चहारदीवारी के अंदर दाखिल होते हुए दिख रहे हैं. 28 मिनट के अंदर चोर खिड़की के चार रड काट कर बैंक के अंदर रात 12:10 बजे दाखिल हुए. सबसे पहले रास्ते में आने वाले सभी सीसीटीवी कैमरा का तार काट दिया. इस तरह 12:33 बजे के बाद बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी व सायरन का कनेक्शन वायर काट कर चोरों ने सभी को डेड कर दिया. इसके बाद गैस कटर से लॉकर रूम का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया. इसके बाद गैस कटर के सहारे बैंक में ग्राहकों के लॉकरों काटा गया. बोकारो एसपी ने धनबाद पुलिस से संपर्क कर खोजी कुत्ता मंगवाया. बैंक के अंदर अपराधियों का माचिस, हथौड़ा व प्लास गिरा हुआ मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें