35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तारा शाहदेव प्रकरण:पुलिस ने शुरू की कार्रवाई रंजीत उर्फ रकीबुल के दो मकान सील

रांची: निशानेबाज तारा शाहदेव के साथ धोखे से शादी कर मारपीट करने और उस पर धर्म बदलने का दबाव डालने के मामले में पुलिस ने रविवार सुबह उसके पति रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन के रांची स्थित दो मकानों को सील कर दिया. पुलिस ने रंजीत के अरगोड़ा स्थित अशोक नगर रोड नंबर छह […]

रांची: निशानेबाज तारा शाहदेव के साथ धोखे से शादी कर मारपीट करने और उस पर धर्म बदलने का दबाव डालने के मामले में पुलिस ने रविवार सुबह उसके पति रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन के रांची स्थित दो मकानों को सील कर दिया.

पुलिस ने रंजीत के अरगोड़ा स्थित अशोक नगर रोड नंबर छह और अशोक विहार स्थित मकान (एफ 95) को सील किया है. पुलिस को अशोक नगर स्थित उसके मकान से चार कारें मिली हैं. इन्हें जब्त कर लिया गया है. एक कार में झारखंड सरकार गृह मंत्रलय का कार पास भी लगा हुआ है. बताया जाता है कि रंजीत घूमने के लिए अक्सर इसी कार का प्रयोग करता था. अरगोड़ा के थानेदार पीके दास के अनुसार, अशोक नगर स्थित जिस मकान में रंजीत रहता है, वह डीएसपी राव नामक किसी व्यक्ति का है, लेकिन वर्तमान में वह हैदराबाद में रह रहे हैं. रंजीत इस मकान के किराये के रूप में 30 हजार रुपये प्रति माह का भुगतान करता था.

जानकारी जुटा रही पुलिस : पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है कि रंजीत लड़कियों की सप्लाइ करता था. हालांकि इस संबंध में पुलिस और जानकारी एकत्र कर रही है. अशोक नगर स्थित उसके मकान के पास ही किरायेदार के रूप में डी प्रसाद रहते थे. पुलिस की कार्रवाई के दौरान ही वह अपना कुछ सामान लेने पहुंचे थे. उन्होंने पुलिस को बताया कि रंजीत के मकान में अक्सर लड़कियों का आना-जाना लगा रहता था. पुलिस को इस बात की सूचना मिली है कि कुछ अधिकारी भी रंजीत के मकान में आते थे. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

घर का ताला तोड़ा गया : पुलिस शाम करीब 4.30 बजे एक बार फिर रंजीत के अशोक विहार स्थित मकान पर पहुंची. मजिस्ट्रेट के सामने पुलिस अफसरों ने मकान का ताला तोड़ा और घर की तलाशी ली. कोतवाली डीएसपी दीपक अंबष्ठ ने बताया कि मकान में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु या सामान नहीं मिले. इसके बाद पुलिस ने फिर से मकान को सील कर दिया. शाम करीब 5.50 बजे पुलिस उसके अरगोड़ा स्थित मकान में दोबारा पहुंची. पर ताला नहीं खुल सका. अरगोड़ा के थानेदार ने बताया कि अब सोमवार को मकान का सर्च किया जायेगा.

तलाश में टीम गठित
रंजीत उर्फ रकीबुल की तलाश में पुलिस अफसरों की टीम बनायी गयी है. एसएसपी ने बताया : रंजीत की तलाश में छापामारी की जा रही है. कोतवाली डीएसपी दीपक अंबष्ठ ने बताया कि तारा शाहदेव के बयान पर हिंदपीढ़ी थाने में जो मामला दर्ज है, उसमें पूर्व में धर्म परिवर्तन कराने की धारा नहीं है. इसके लिए कोर्ट से अनुरोध किया जायेगा.

तारा को मिली सुरक्षा
तारा शाहदेव की सुरक्षा में एक जमादार और चार सिपाही की तैनाती की गयी है. तारा शाहदेव जहां भी जायेंगी, उनके साथ पुलिस बल मौजूद रहेगा. कोतवाली डीएसपी दीपक अंबष्ट ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन शातिर है, इस कारण तारा को सुरक्षा मुहैया कराना जरूरी था.

रकीबुल के पिता ने की थी दो शादियां
एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि रंजीत सिंह कोहली के पिता का नाम हरनाम सिंह है. वह सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में थे. उन्होंने दो शादियां की थी. रंजीत की मां कौशल रानी मुसलिम हैं. वह बचपन में हिंदू था. पर उसने अपना धर्म कब परिवर्तित किया, इसकी जांच की जा रही है. वह बचपन में अपने माता- पिता के साथ बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में रहता था.

खुद को हिंदू बता कर शादी की थी
एसएसपी ने बताया : तारा शादी से पहले रंजीत को जानती थी. रंजीत ने खुद को हिंदू बता कर ही तारा से शादी की थी. शादी हिंदू-रीति रिवाज से हुई थी. लेकिन जांच के दौरान जो बातें सामने आयी हैं, उसके अनुसार फेरे नहीं लिये गये थे. उन्होंने कहा : रंजीत का कौशल बायोटेक प्रालि नामक एक एनजीओ है. इसके जरिये वृक्षारोपण आदि का काम किया जाता था. इसी एनजीओ के माध्यम से उसके पास रुपये आते थे. रंजीत सिंह के साथ कौन लोग जुड़े थे, इस दिशा में अभी जांच चल रही है.

आज रांची बंद
रांची. तारा शाहदेव मामले को लेकर विभिन्न संगठनों ने सोमवार को रांची बंद बुलाया है. बंद की पूर्व संध्या पर रविवार को इन संगठनों ने जयपाल सिंह स्टेडियम से अलबर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला. इसमें विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, हिंदू युवा संघ, हिंदू नारी सेना, मां काली सेना, अखंड भारत, राम वानर सेना, महावीर युवा संघ, चडरी सरना पूजा समिति सहित कई संगठन के लोग शामिल हुए.

जुलूस में पूर्व स्पीकर व विधायक सीपी सिंह ने भी हिस्सा लिया. उन्होंने प्रशासन से आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन की गिरफ्तारी की मांग की. कहा कि पुलिस अगर दबाव में काम करेगी, तो उसके दुष्परिणाम होंगे. इसकी जिम्मेवार पुलिस होगी. सभा में विभिन्न संगठनों के वक्ताओं ने मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, अधिकारी मुस्ताक अहमद पर जांच कर कार्रवाई करने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें