29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्वी से डॉ अजय का नाम

कांग्रेस चुनाव समिति की हुई बैठक, प्रत्याशी चयन पर किया मंथन रांची/जमशेदपुर : कांग्रेस के विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नामों की चर्चा के दौरान जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार के नामों का नाम तरीके से उछला. पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय द्वारा पूर्वी […]

कांग्रेस चुनाव समिति की हुई बैठक, प्रत्याशी चयन पर किया मंथन

रांची/जमशेदपुर : कांग्रेस के विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नामों की चर्चा के दौरान जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार के नामों का नाम तरीके से उछला.

पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय द्वारा पूर्वी जमशेदपुर विधान सभा से कांग्रेसी नेता अजय सिंह को प्रत्याशी बनाये जाने की राय रखी. इसके बाद कई कांग्रेसियों ने डॉ अजय कुमार को पूर्वी से प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव रखा. डॉ अजय कुमार का नाम आने के बाद बीके हरि प्रसाद ने दिल्ली में निर्णय लेने की बात कही. जमशेदपुर पश्चिम में कांग्रेस की सिटिंग सीट होने के कारण उस पर कोई चर्चा नहीं हुई. कांग्रेस सभी 81 सीटों पर तैयारी कर रही है.

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का पैनल भी तैयार किया जा रहा है. पार्टी के अंदर कई सीटों पर कई दावेदार हैं. एक-एक सीट पर दस नाम भी पैनल में आये हैं. शनिवार को प्रदेश प्रभारी बीके हरि प्रसाद, स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य व राष्ट्रीय सचिव नेता सूरज हेगड़े और प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत की मौजूदगी में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की गयी. जिलाध्यक्ष व प्रखंड से भेजे गये नाम पर समिति के सदस्यों ने चर्चा के बाद सहमति बनायी. सभी 13 सीटिंग सीट पर पैनल नहीं तैयार किया गया है.

यहां से वर्तमान विधायकों का ही नाम भेजा गया है. चुनाव समिति की बैठक में राजेंद्र प्रसाद सिंह, सुबोधकांत सहाय,डॉ सरफराज अहमद, तिलकधारी सिंह, आलमगीर आलम, फुरकान अंसारी, देवेंद्र नाथ चांपिया, हरि नारायण प्रसाद, मनोज यादव, आलोक कुमार दुबे, निरंजन पासवान, मंजू हेंब्रम, कृष्णानंद झा, आभा सिन्हा, शाहबाज खान, अनुप सिंह शामिल हुए.

नहीं आये बलमुचु, घाटशिला पर चर्चा नहीं. सांसद प्रदीप बलमुचु चुनाव समिति की बैठक में नहीं पहुंचे. प्रदीप बलमुचु के विधानसभा क्षेत्र घाटशिला को लेकर चर्चा नहीं हुई.

चुनाव समिति के सदस्यों का कहना था कि प्रदीप बलमुचु की उपस्थिति में ही इस सीट पर चर्चा हो. चर्चा है कि श्री बलमुचु इस सीट से अपने किसी करीबी को लड़ाना चाहते हैं.

फुरकान कई सीटों पर अड़े, कृष्णानंद से बहस

फुरकान अंसारी संताल परगना के कई सीटों पर अपने लोगों के नाम को लेकर अड़े थे. संताल परगना के सीटों पर फुरकान को कई नामों पर आपत्ति भी थी. फुरकान अंसारी की देवघर के कृष्णानंद मिश्र के साथ बहस भी हुई. प्रत्याशियों के नामों को लेकर इनके बीच विवाद था.

रांची विधानसभा से जिनका नाम है : सुरेंद्र सिह, रवींद्र सिंह, कुमार राजा, ज्योति सिंह मथारू, गोपाल साहू, आभा सिन्हा, अभिलाष साहू

हटिया विधानसभा से जिनका नाम है : आलोक कुमार दुबे, हाजी अख्तर अंसारी, प्रेम प्रकाश नाथ शाहदेव, एनुल हक, अकलिमा खातून, राहुल देव गौतम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें