25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

औरंगाबाद में पंचायत के फरमान पर आरोपी को चप्पल मारने बढ़ी महिला तो हुआ बवाल, गोलीबारी व मारपीट में दो जख्मी

Bihar News: औरंगाबाद के बारुण थाना क्षेत्र के सिमरा कला गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के निपटारे को लेकर की जा रही पंचायती के दौरान मारपीट व गोलीबारी की घटना घटी. इस मारपीट की घटना में एक ही पक्ष के दो लोग जख्मी हो गये. इन दो घायलों में एक व्यक्ति को […]

Bihar News: औरंगाबाद के बारुण थाना क्षेत्र के सिमरा कला गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के निपटारे को लेकर की जा रही पंचायती के दौरान मारपीट व गोलीबारी की घटना घटी. इस मारपीट की घटना में एक ही पक्ष के दो लोग जख्मी हो गये. इन दो घायलों में एक व्यक्ति को गोली लगने की बात बतायी जा रही है. जबकि दूसरे जख्मी को लाठी- डंडे से पीटने की बात सामने आयी है . घटना रविवार की दोपहर की है.

पंचायती के दौरान बवाल

सिमरा कला गांव में एक विवाद के निपटारे के लिए पंचायती हो रही थी. इस दौरान मारपीट और गोलीबारी शुरू हो गयी. इस घटना में दो लोग जख्मी हो गए. घायलों में उक्त गांव निवासी शिव पासवान के पुत्र कन्हाई पासवान व स्व गुप्तेश्वर पासवान के पुत्र रविंद्र पासवान शामिल है. आनन-फानन में दोनों को अस्पताल ले जाया गया.

ALSO READ: बिहार: अनंत सिंह ने बताया, लालू यादव का क्यों छोड़ा साथ.. अपनी सियासी ताकत के बारे में भी बोले

जानिए क्या था पूरा विवाद

सदर अस्पताल में इलाज के दौरान जख्मी रविंद्र पासवान ने बताया कि वह रोहतास के डिहरी में रहकर जॉब करता है. उसकी पत्नी घर में अकेली रहती है.एक दिन पूर्व पड़ोसी दीवार फांदकर खिड़की के जरिए उसके घर में चोरी की नीयत से घुस रहा था. घर में उसकी पत्नी सो रही थी. आहट सुनकर उसकी पत्नी जगी तो देखा कि पड़ोसी घर में घुस रहा है. इसके बाद वह जोर- जोर से चीखने-चिल्लाने लगी. यह देखकर उक्त पड़ोसी ने महिला को चुप रहने को कहा. जब महिला और जोर से चिल्लाने लगी तो पड़ोसी अपने घर चला गया और दरवाजा बंद कर लिया.

पंचायत ने चप्पल मारने का सुनाया फरमान

बताया कि इस मुद्दे को लेकर रविवार की सुबह गांव में पंचायत बुलायी गयी.पंचायत में पूरे गांव के लोग इकट्ठा हुए.इस दौरान पंचों ने घटना की सुनवाई करते हुए पीड़िता द्वारा आरोपित पुरुष पर चार चप्पल जड़ने का फैसला सुनाया.जैसे ही महिला ने फैसले का सम्मान करते हुए चप्पल उठाया. वैसे ही कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए हल्ला हंगामा शुरू कर दिया और मारपीट पर उतारू हो गये. दूसरे पक्ष के लोगों ने पंचों की एक नहीं सुनी. पंचों के सामने ही लाठी-डंडे व पिस्टल लेकर हमला बोल दिया.

मारपीट व गोलीबारी में दो जख्मी

जख्मी ने बताया कि बचाव के दौरान उक्त लोगों ने महिला के पति व चचेरे ससुर पर हमला कर दिया. इस दौरान भगदड़ मच गयी. मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. आरोप है कि आरोपित पक्ष की तरफ से एक व्यक्ति ने फायरिंग की, जिसमें महिला का पति जख्मी हो गया और लाठी-डंडे की चोट से उसका चचेरा ससुर बुरी तरह जख्मी हो गया. इसके बाद आरोपित पक्ष के लोग मौके से फरार हो गये. घटना के बाद परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों जख्मियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बारुण पहुंचाया. जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल रेफर कर दिया.बारुण थानाध्यक्ष कुमार सौरभ ने बताया कि सिमरा कला गांव में पंचायत के दौरान मारपीट व गोलीबारी की सूचना मिली है.मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें