40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के सीमांचल में वोटिंग को लेकर भारत-नेपाल सीमा की गयी सील, जानिए भागलपुर अंतर जिला बॉर्डर की भी तैयारी..

बिहार में दूसरे चरण के मतदान को लेकर बॉर्डर को सील कर दिया गया. जानिए सुरक्षा के इंतजाम..

Lok Sabha Election In Bihar Update: बिहार में दूसरे चरण के मतदान की तैयारी प्रशासन ने तेज कर दी है. 26 अप्रैल को 5 संसदीय सीटों पर मतदान होना है. भागलपुर, बांका, किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया संसदीय सीट पर मतदान दूसरे चरण में होना है. सीमांचल और अंग क्षेत्र के इन जिलों में प्रशासन ने अपनी चौकसी कड़ी कर दी है. मतदान के दिन भागलपुर के अंतर जिला बॉर्डर सील करने के निर्देश दे दिए गए हैं. जबकि लोकसभा चुनाव में सुरक्षा को लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर को मतदान के तीन दिन पहले ही सील कर दिया गया है.

भागलपुर में बॉर्डर सील किए जाएंगे

भागलपुर जिला प्रशासन ने बॉर्डर पर अपनी चौकसी तेज कर दी है. लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर 26 अप्रैल को अंतर जिला बॉर्डर पर बने चेक पोस्ट सील कर दिए जाएंगे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने इसे लेकर निर्देश जारी कर दिया है. 26 अप्रैल को मतदान के दिन सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक अंतर जिला बॉर्डर सील रहेंगे. भागलपुर जिले के कुल डेढ दर्जन चेक पोस्टों को चिन्हित किया गया है और उन्हें सील करने का निर्देश दिया गया है. बॉर्डर जिलों से अपराधियों और असामाजिक तत्वों के जिला में प्रवेश रोकने के लिए और उनकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए ये कदम उठाया गया है.

ALSO READ:

Bihar Weather: बिहार में मतदान के दिन भी आसमान से बरसेगी आग! भागलपुर-पूर्णिया समेत 5 जिलों का जानिए मौसम..

72 घंटे के लिए बॉर्डर सील रहेंगे

सीमांचल के तीन सीटों पर दूसरे चरण में मतदान है. किशनगंज संसदीय सीट पर भी 26 अप्रैल को ही वोटिंग होनी है.निष्पक्ष व शांति पूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए भारत-नेपाल सीमा को मंगलवार की शाम से ही पूरी तरह से सील कर दिया गया है. दिघलबैंक चेक पोस्ट पर बांस का बेरिकेडिंग कर दी गयी है और बॉर्डर बंद किए गए हैं. अगले 72 घंटे के लिए भारत-नेपाल बॉर्डर पूरी तरह से बंद रहेगा. एसएसबी ने दिघलबैंक चेकपोस्ट पर पूरी तरह से नाकेबंदी कर दी है. वहीं बॉर्डर पर नेपाल के एपीएफ फोर्स के साथ पैदल मार्च किया जा रहा है. भारत व नेपाल दोनों देशों के सुरक्षा बल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग कर रहे है.

सीमांचल के बॉर्डर सील किए गए

मगंलवार देर रात 8 बजे से भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित गलगलिया बॉर्डर पूरी तरह सील कर दिया गया है. किशनगंज जिला प्रशासन के आदेश के बाद भारत नेपाल सीमा से सामान्य आवाजाही की अनुमति अगले 72 घंटों के लिए बंद कर दी गयी है. अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर दिघलबैंक, गलगलिया, फतेहपुर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. पश्चिम बंगाल बॉर्डर पर भी चुनाव को लेकर पुलिस ने कड़ी चौकसी कर रखी है. जिले के अंदर जाने वाली हर गाड़ी को चेक किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें