26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेलंगाना में विस्फोटक सप्लाई करने जा रहे 4 आतंकी धराये, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिया ये अपडेट

तेलंगाना में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में लगे चार आतंकवादियों को हरियाणा की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 3 आईईडी, एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, 1.31 लाख रुपये नकद और 6 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने यह जानकारी दी है.

चंडीगढ़: तेलंगाना में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में लगे चार आतंकवादियों को हरियाणा की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 3 आईईडी, एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, 1.31 लाख रुपये नकद और 6 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से विस्फोटकों की आपूर्ति की जाती थी. इन्हें विस्फोटकों को तेलंगाना के आदिलाबाद पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

करनाल में हुई 4 आतंकवादियों की गिरफ्तारी

इसी दौरान हरियाणा पुलिस ने करनाल से इन चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया. सभी आतंकवादी पंजाब के रहने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन आतंकवादी फिरोजपुर के रहने वाले हैं, जबकि एक लुधियाना का है. इन लोगों के खिलाफ मधुबन पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. एसीपी इंद्री को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

ऐप के जरिये पाकिस्तान से भेजी जा रही थी लोकेशन

करनाल के एसपी ने बताया है कि आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा ने इन चारों आतंकवादियों को विस्फोटकों की खेप को तेलंगाना पहुंचाने के आदेश दिये थे. इन्हें पाकिस्तान से ऐप के जरिये लोकेशन भेजी जा रही थी. ये लोग विस्फोटकों को एक कंटेनर में लेकर जा रहे थे. पुलिस को पहले शक था कि इसमें आरडीएक्स हो सकता है. पुलिस का कहना है कि आतंकवादी कई जगह बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे.

Also Read: गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, मुश्ताक अहमद जरगर ‘नामित आतंकवादी’ घोषित, इस कारण जेल से करना पड़ा था रिहा

तड़के 4 बजे आतंकियों की हुई गिरफ्तारी

गुरुवार तड़के 4 बजे इनोवा कार से जा रहे चारों आतंकवादियों को बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया. ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे थे, तभी हरियाणा पुलिस ने इन्हें धर दबोचा. हरियाणा पुलिस को खुफिया ब्यूरो (आईबी) से पहले ही रिपोर्ट मिल गयी थी. इसलिए पुलिस पहले से सतर्क थी और नाका लगाकर आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया.

पंजाब के रहने वाले हैं सभी 4 आतंकवादी

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के नाम गुरप्रीत सिंह, अमनदीप, भूपेंद्र और परमिंदर हैं. बताया जाता है कि ये सभी बब्बर खालसा (Babbar Khalsa) से जुड़े हैं. आशंका जतायी जा रही है कि ये लोग किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए निकले थे. मामले का खुलासा होने के बाद से शहर में अलर्ट है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें