1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat nagar palika election 2021 asaduddin owaisi party aimim stunned in gujarat civic elections captured 9 seats in modasa bjp avd

Gujarat Nagar Palika Election 2021 : गुजरात निकाय चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी का डंका, मोदासा में 9 सीटों पर जमाया कब्‍जा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात निकाय चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी का डंका
गुजरात निकाय चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी का डंका
twitter
  • गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत

  • गुजरात निकाय चुनाव में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का डंका

  • मोदासा नगरपालिका में ओवैसी की पार्टी ने 12 में से 9 सीटों पर दर्ज की जीत

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव (Gujarat Nagar Palika Election 2021 ) में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है. सत्तारूढ़ भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की और वह 231 तालुका पंचायतों में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया. इधर गुजरात निकाय चुनाव में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का डंका बजता दिख रहा है.

बताया जा रहा है कि अरावली की मोदासा नगरपालिका में ओवैसी की पार्टी ने 12 में से 9 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने गोधरा में भी 7 सीटें जीत चुकी हैं. वहीं भरूच में एक सीट पर जीत मिली है. गोधरा हत्याकांड का गवाह रहा है.

ओवैसी ने गोधरा के 44 नगर पालिका में से 8 पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान पर उतारे थे. अब खबर है ओवैसी की पार्टी ने 8 में से 7 पर जीत दर्ज की ली है. जीत से उत्साहित ओवैसी ने ट्वीट कर मोदासा की जनता को धन्यवाद कहा है.

ओवैसी ने ट्वीट किया और लिखा, एआईएमआईएम पर भरोसा जताने के लिए मोदासा की जनता का शुक्रिया. उन्होंने आगे लिखा, मोदासा में उनकी पार्टी मुख्य विपक्षी दल साबित हुई है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को भी जीत के लिए बधाई दी है.

गौरतलब है कि गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. भाजपा ने 8,261 सीटों में से 6,110 सीटें जीत ली. जिला और तालुका पंचायतों और नगरपालिका परिषदों में दूसरे चरण में कुल 8,474 सीटों थीं. 28 फरवरी को चुनाव हुए थे. कांग्रेस केवल 1,768 सीटें जीत पायी और अभी तक केवल तीन नगरपालिकाओं में जीत हासिल कर सकी है. कांग्रेस एक भी जिला पंचायत नहीं जीत सकी लेकिन कुछ तालुका पंचायतों में आगे है. आम आदमी पार्टी ने 42 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने अब तक 286 सीटें हासिल की हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें