1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. even in the corona epidemic our judiciary continued to deliver justice to people through video conferencing pm narendra modi said on 60 years of gujarat high court aml

कोरोना महामारी में भी हमारी न्यायपालिका ने लोगों को न्याय देना जारी रखा, गुजरात हाई कोर्ट के 60 वर्ष पर बोले PM मोदी

By Agency
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
PTI

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को देश की न्यायपालिका की सराहना करते हुए कहा कि उसने लोगों के अधिकार की रक्षा करने, निजी स्वतंत्रता को बरकरार रखने और उन हालात में अपने कर्तव्य का निष्ठा से निर्वहन किया, जब राष्ट्र हितों को प्राथमिकता दिये जाने की आवश्यकता थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से दुनिया में सर्वाधिक संख्या में सुनवाई की. मोदी ने गुजरात हाई कोर्ट के 60 वर्ष पूरे होने के अवसर पर ऑनलाइन माध्यम से डाक टिकट जारी करने के बाद कहा कि हर देशवासी यह कह सकता है कि हमारी न्यायपालिका ने हमारे संविधान की रक्षा के लिए दृढ़ता से काम किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी न्यायपालिका ने अपनी सकारात्मक व्याख्या से संविधान को मजबूत किया है. यह सुनकर सभी को गौरव होता है कि हमारा न्यायालय महामारी के दौरान वीडियो कांफ्रेंस के जरिए दुनिया का सर्वाधिक सुनवाई करने वाला न्यायालय बन गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि न्यायपालिका ने लोगों के अधिकार की रक्षा करने, निजी स्वतंत्रता को बरकरार रखने और उन हालात में अपने कर्तव्य का निष्ठा से निर्वहन किया, जब राष्ट्र हितों को प्राथमिकता दिये जाने की आवश्यकता थी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें