24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi Water Crisis: आतिशी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा- नहीं मिला पानी तो अनिश्चितकालीन अनशन

Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने जल संकट पर पीएम मोदी की पत्र लिखा है. उन्होंने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली को पानी नहीं दिया जा रहा है. आतिशी ने कहा कि दिल्ली जल संकट का मामला नहीं सुलझा को वो अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ जाएंगी.

Delhi Water Crisis: दिल्ली में गर्मी का पारा लगातार चढ़ा हुई है. तापमान 35 डिग्री से कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. भीषण गर्मी और लू के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. उसपर से भाषण जल संकट ने आम और खास लोगों की समस्या और बढ़ा दी है. पानी की किल्लत के बीच दिल्ली के कई इलाकों में टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है. लोगों की लंबी-लंबी लाइन पानी लेने के लिए लग रही है. वहीं दिल्ली सरकार हरियाणा से पानी देने की मांग कर रही है. इसी कड़ी में दिल्ली की मंत्री आतिशी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि अगर दिल्ली में जल संकट का हल नहीं निकलेगा तो वो  अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ जाएंगीं.

विकराल होता जा रहा है दिल्ली में जल संकट
गौरतलब है कि दिल्ली में जल संकट हर दिन के साथ विकराल होता जा रहा है. दिल्ली के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. जल संकट से जूझ रहे अधिकतर इलाके के लोगों को दिल्ली सरकार टैंकर के जरिए पानी पहुंचा रही रही है. हालांकि यह व्यवस्था नाकाफी साबित हो रही है. पानी लेने के लिए लंबी लंबी लाइनें लग रही हैं. इसी कड़ी में आप नेता आतिशी ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाया है कि वो पानी नहीं दे रहे हैं. हालांकि बीजेपी का कहना है कि हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी सप्लाई कर रही है.


पानी नहीं दे रहा हरियाणा- आतिशी
इससे पहले सोमवार को आतिशी ने दिल्ली के वजीराबाद बैराज का दौरा किया और कहा कि हरियाणा से कम पानी आने के कारण वजीराबाद में जल स्तर 6.20 फुट घट गया है. आतिशी ने यह भी कहा कि यमुना नदी का जल हरियाणा से वजीराबाद जलाशय में भरा जाता है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जल ही नहीं मिलेगा तो पानी की आपूर्ति कैसे की जाएगी. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने इसी कड़ी में कहा कि दिल्ली को हर दिन 100 मिलियन गैलन कम पानी मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इसके कारण लाखों लोगों को कम पानी मिल पा रहा है. 

Also Read: Crime Capital Delhi: बर्गर किंग आउटलेट में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक शख्स की मौत, जांच में जुटी में पुलिस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें