1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. virendra sehwags najafgarh got gift of delhi metro people of 50 villages connected with gray line mtj

वीरेंद्र सहवाग के नजफगढ़ को मिला मेट्रो का तोहफा, ग्रे लाइन से जुड़े 50 गांव के लोग

अब एक नया मेट्रो स्टेशन यहां के लोगों के लिए यात्रा के साधनों को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
50 गांव के लोगों को दिल्ली और हरियाणा जाने में होगी सहूलियत
50 गांव के लोगों को दिल्ली और हरियाणा जाने में होगी सहूलियत
Twitter

नयी दिल्ली: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग के नजफगढ़ को मेट्रो रेल का तोहफा मिला है. दिल्ली मेट्रो की इस पहल से नजफगढ़ के 50 गांवों के लोग ग्रे लाइन से यात्रा कर सकेंगे. दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आंतरिक क्षेत्र ढांसा के ग्रामीणों के लिए, शनिवार तक क्षेत्र में परिवहन केंद्र का मतलब सिर्फ एक बस स्टैंड था.

अब एक नया मेट्रो स्टेशन यहां के लोगों के लिए यात्रा के साधनों को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है. जिन लोगों को अब तक आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, अब उन्हें काफी सहूलियत होगी. दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन के लगभग 1.2 किलोमीटर के नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड एक्स्टेंशन का शनिवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

इसके साथ ही नजफगढ़ के आसपास के आंतरिक क्षेत्रों में परिवहन की तेज प्रणाली की पहुंच हो गयी है. तीन स्टेशनों वाला द्वारका-नजफगढ़ कॉरिडोर अक्टूबर 2019 में खोला गया था, जिसने पहली बार नजफगढ़ के शहरी ग्रामीण क्षेत्र को मेट्रो नेटवर्क से जोड़ा था.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि 4.2 किलोमीटर से अधिक की ग्रे लाइन (द्वारका-नजफगढ़ कॉरिडोर) के इस विस्तार से नजफगढ़ के आसपास के आंतरिक क्षेत्रों के निवासियों को काफी फायदा होगा. पुरानी ग्रे लाइन में तीन स्टेशन थे - द्वारका (ब्लू लाइन के साथ इंटरचेंज), नगली और नजफगढ़.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस नये कॉरिडोर से इलाके के लगभग 50 गांवों के लोगों को फायदा होगा और हरियाणा की ओर से झज्जर से आने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली की यात्रा आसान होगी, जो काम के लिए मुख्य शहर के रास्ते में दिल्ली गेट (नजफगढ़ में ऐतिहासिक मेहराब) की ओर जाते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि लोगों को फिरनी चौक में लगने वाले भारी जाम से भी राहत मिलेगी. दिल्ली के परिवहन मंत्री एवं नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत ने नया कॉरिडोर खुलने पर नजफगढ़ के लोगों को बधाई दी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें