1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. monsoon session the matter of appointment of police commissioner rakesh asthana will arise in delhi assembly ksl

Monsoon session : दिल्ली विधानसभा में होगी पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर चर्चा

दिल्ली के पुलिस आयुक्त के रूप में राकेश अस्थाना की नियुक्ति को लेकर गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में चर्चा होगी. मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना
ANI

नयी दिल्ली : दिल्ली के पुलिस आयुक्त के रूप में राकेश अस्थाना की नियुक्ति को लेकर गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में चर्चा होगी. मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने कहा है कि ''सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उल्लंघन में दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में राकेश अस्थाना की नियुक्ति'' पर कल (गुरुवार को) दिल्ली विधानसभा में चर्चा होगी.

दो दिवसीय मानसून सत्र के दौरान दिल्ली विधानसभा में किसानों के आंदोलन का मुद्दा अरविंद केजरीवालनीत आम आदमी पार्टी की सरकार उठा सकती है. वहीं, न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर भी मामला उठाया जा सकता है.

दिल्ली विधानसभा में विपक्षी दल भाजपा दो दिवसीय मानसून सत्र को बढ़ा कर पांच दिन करने की मांग उठा चुकी है. विपक्ष का कहना है कि जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए मानसून सत्र को बढ़ाया जाना चाहिए. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से भी मानसून सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की है.

मालूम हो कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के सदस्यों की संख्या 62 है. जबकि, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों की संख्या आठ है.

इधर, कांग्रेस ने भी दिल्ली के पुलिस आयुक्त के रूप में राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर सवाल उठाये हैं. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को दरकिनार कर राकेश अस्थाना की नियुक्ति की गयी है, जबकि वे चार दिनों में सेवानिवृत्त होनेवाले थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें