1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi deputy cm announces rs 2000 for over 3 lakh govt school students under seed money project says deputy cm manish sisodia smb

दिल्ली में 11वीं-12वीं के छात्रों को 2000 रुपये देगी केजरीवाल सरकार, मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा एलान

दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में 7 सितंबर से ‘सीड मनी प्रोजेक्ट’ शुरू की जाएगी. इसके तहत कक्षा 11 व 12 के प्रत्येक छात्र को एक राशि दी जाएगी. जिसका उपयोग उन्हें परियोजनाओं की योजना बनाने और उन्हें लागू करने और लाभ कमाने के लिए करना होगा. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियाने सोमवार को इसकी घोषणा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में सरकारी स्कूली छात्रों को सीड मनी प्रोजेक्ट के तहत मिलेगा लाभ :  मनीष सिसोदिया
दिल्ली में सरकारी स्कूली छात्रों को सीड मनी प्रोजेक्ट के तहत मिलेगा लाभ : मनीष सिसोदिया
Twitter

नयी दिल्ली: दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में 7 सितंबर से ‘सीड मनी प्रोजेक्ट’ (Seed Money Project) शुरू किया जायेगा. इसके तहत कक्षा 11 और 12 के प्रत्येक छात्र को एक राशि दी जाएगी. जिसका उपयोग उन्हें परियोजनाओं की योजना बनाने और उन्हें लागू करने और लाभ कमाने के लिए करना होगा. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) ने सोमवार को इसकी घोषणा की. मनीष सिसोदिया ने कहा कि छात्रों को दी जाने वाली शुरुआती राशि को अब बढ़ाकर 2,000 रुपए कर दिया जाएगा.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने खिचरीपुर के एक स्कूल में एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया था और 41 समूहों में 41 छात्रों ने इसमें भाग लिया था और बीज धन का उपयोग करके उनके द्वारा शुरू की गई सभी परियोजनाएं लाभ में चल रही हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट की सफलता के बाद अरविंद केजरीवाल की सरकार द्वारा मंगलवार से अन्य सरकारी स्कूलों में सीड मनी प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाल ही में ईएमसी के एक लाइव एंटरप्रेन्योरशिप इंटरेक्शन में दिल्ली के स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम ( Delhi Government Entrepreneurship Mindset Curriculum EMC) शुरू किया. डिप्टी सीएम ने कहा था कि हमने 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम शुरू किया, ताकि बच्चों में उद्यमशीलता का कौशल विकसित किया जा सके.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें