1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona patients increasing in delhi ventilators and icus of many big hospitals filled ksl

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, भर गये कई बड़े अस्पतालों के वेंटिलेटर और आईसीयू, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली
सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली
ANI

नयी दिल्ली : मुंबई के बाद देश के कई बड़े शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1904 नये मामले सामने आये.

कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने से दिल्ली के बड़े अस्पतालों के वेंटिलेटर और आईसीयू के बिस्तर भर गये हैं. वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अस्पतालों के बिस्तरों की उपलब्धता की समीक्षा कर बिस्तर की व्यवस्था की जायेगी.

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि सरकारी अस्पतालों में अब भी कई आईसीयू के बिस्तर और वेंटिलेटर रिक्त पड़े हैं. कुछ निजी अस्पतालों में बिस्तरों की कमी की सूचना है, वहां भी जल्द ही बिस्तरों के इंतजाम कर दिये जायेंगे.

सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में दूसरे राज्यों से आनेवाले लोगों के कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मालूम हो कि दिल्ली में पिछले साल 13 दिसंबर को 1984 मामले सामने आये थे. करीब 106 दिनों बाद फिर 1900 का आंकड़ा पार किया है.

कोरोना एप के मुताबिक, दिल्ली में वेंटिलेटर के साथ वाले आईसीयू के बिस्तरों वाले अस्पतालों में उत्तर रेलवे के अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों के सभी बिस्तर मरीज से भर गये हैं. वहीं, बिना वेंटिलेंटर वाले आईसीयू अस्पतालों के बिस्तरों पर भी कोरोना मरीजों के भर्ती होने से भर जाने की सूचना है.

मालूम हो कि दिल्ली में बीते दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में सोमवार को 1904, रविवार को 1881, शनिवार को 1558, शुक्रवार को 1534, गुरुवार को 1515 और बुधवार को 1254 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये थे.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ कर 2.77 फीसदी हो गयी है. वहीं, कोरोना के छह और मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़ कर 11,012 हो गयी है.

दिल्ली में अब तक कुल 6,59,619 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 6.40 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं. जबकि, सोमवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 7,545 रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें