1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. yaas cyclone track in bihar heavy rain warning issued in these districts after odisha weather forecast latest update thunderstorm avh

रहें सावधान, अब से कुछ देर में Cyclone Yaas की बिहार में एंट्री, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyclone Yaas
Cyclone Yaas
Twitter

ओडिशा के तटों से टकराने के बाद बिहार में चक्रवाती तूफान यास कमजोर पड़ गया है. मौसम विभाग ने यास को लेकर बिहार के 14 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बताया जा रहा है कि तूफान बिहार के कैमूर से आज शाम पांच बजे गुजरेगी, जिसके बाद बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होगी.

मौसम केंद्र पटना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण और मध्य बिहार में शाम तक भारी बारिश और तेज हवा बहने के आसार है. वहीं बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की शुरूआत हो गई है. राज्य में बिजली गर्जन और आंधी आने की संभावनाएं भी जताई गई है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. पूरे दिन लोगों को भगवान सूर्य का दर्शन नहीं हो पाया.इसके तहत जिले में मौसम की स्थिति में परिवर्तन आया है. हालांकि वर्षा के कारण सड़कों पर पानी व कीचड़ के कारण चलना मुश्किल हो गया है कीचड़ से फिसलन की स्थिति बन गई है पैदल चलने में भी काफी परेशानी हो रही है. बाइक सवारों को भी इस कारण काफी परेशानी हो रही है

फ्लाइट रद्द- चक्रवाती तूफान का असर भी सिर चढ़कर बोलने लगा है और इसके कारण बुधवार को 31 जोड़ी विमानों का परिचालन रद्द कर दिया गया. इसमें कोलकाता आने जाने वाली दो जोड़़ी फ्लाइटें शामिल थी. यह भी चर्चा रही कि अगले तीन दिनों तक तूफान के कारण 21 जोड़ी फ्लाइटें रद्द रहेंगी. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी. विदित हो कि पहले पटना एयरपोर्ट से 48 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा था जबकि बुधवार को केवल 17 जोड़ी विमानों का परिचालन हुआ.

NDRF की 19 टीम तैनात- यास से निबटने के लिए एनडीआरएफ की 19 टीम बिहार, उड़ीसा, झारखंड व पश्चिम बंगाल में तैनात कर दी गयी है. इस टीम में लगभग 500 बचावकर्मी शामिल हैं. 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बिहार व अन्य राज्यों के विभिन्‍न जिलो में अत्याधुनिक आपदा प्रबंधन व संचार उपकरणों से लैस एनडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है. बिहार में कमजोर पड़ा तूफान यास का कहर तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें