16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: वैशाली में पुलिस जवान की गोली मारकर हत्या, बदमाशों को रोका तो चला दी ताबड़तोड़ गोली

बिहार के वैशाली में पुलिस जवान को गोली मारकर बदमाश भाग निकले. जख्मी जवान अमिताभ कुमार ने दम तोड़ दिया. जवान बदमाशों को रोकने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोली चला दी और भाग निकले. दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Vaishali Constable Murder: बिहार में पुलिस पर हमले की एक और घटना सामने आयी है. वैशाली जिले में पुलिस के एक जवान को अपराधियों ने गोली मार दी और फरार हो गए. घटना सराय बाजार के सूरत चौक की है जहां वाहन चेकिंग के दौरान इस घटना को अपराधकर्मियों ने अंजाम दिया है. वाहन चेकिंग करने के दौरान बदमाशों ने जवान को गोली मार दी और फरार हो गए. आनन-फानन में जख्मी जवान को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. सिपाही ने दम तोड़ दिया. वहीं पुलिस ने जवान को गोली मारने वाले अपराधी को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गयी. दोनों बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है.

मुंगेर के जवान की वैशाली में हत्या

सराय क्षेत्र के हाईस्कूल रोड में सोमवार को गस्ती पुलिस कर रही पुलिस को बाइक पर सवार दो युवकों पर शक हुआ तो उन्हें रोकने का प्रयास किया गया. जिसके बाद बाइक को छोड़कर दोनों युवक भागने लगे. जिसे पुलिस बल ने खदेड़ना शुरू कर दिया. इस क्रम में दोनों युवकों में से एक युवक ने पुलिस पर अंधाधुंध गोली चला दी. गोली लगने से पुलिस का जवान अमिताभ कुमार घायल हो गए. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने दोनो युवक को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि पुलिस ने नही की है. कहा ये भी जा रहा है कि लूटपाट की घटना को ये दोनों युवक अंजाम दे रहे थे और इसी दौरान पुलिस पहुंच गयी थी . जिस कारण अपराधियो ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. स्थानीय लोगो का कहना है कि एनएच 22 स्थित यूको बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे व्यक्ति से ये बदमाश पैसा लूट रहे थे. दो पुलिसकर्मी गश्ती में थे और उनकी नजर इसपर पड़ गयी. जिसके बाद पुलिस जवान वहां पहुंचे तो अपराधियों ने जवान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हालांकि पुलिस की ओर से पूरे मामले को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है. मृतक जवान मुंगेर के भदौड़ा का बताया जा रहा है.

Also Read: बिहार में पुलिस पर हमला करने वाला जदयू नेता गिरफ्तार, किसान को गोलियों से भूना, पढ़ें क्राइम की बड़ी खबरें..
एक दिन पहले भागलपुर पुलिस पर हुआ हमला

बता दें कि हाल में पुलिस पर हमले की घटना अलग-अलग जिलों में घटी है. रविवार को भागलपुर में पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया गया. खरीक थाना क्षेत्र के खैरपुर में रविवार को मारपीट की सूचना पर पहुंची खरीक पुलिस टीम पर हमला बोला गया. आरोप जदयू प्रखंड अध्यक्ष पप्पू यादव पर लगा जिसने अपने परिजनों व समर्थकों के साथ पुलिस पर हमला कर दिया. हमले में थानाध्यक्ष सूबेदार पासवान समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जदयू के प्रखंड अध्यक्ष पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया है. जदयू नेता की सरपंच पत्नी पुष्पा देवी सहित अन्य आरोपितों की धर पकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

जदयू नेता व समर्थकों ने पुलिस पर किया हमला

भागलपुर में पुलिस पर हमले के मामले में थानेदार ने बताया कि पुलिस को यह सूचना मिली थी कि सरपंच के पति सह जदयू नेता पप्पू यादव अपने पड़ोसी पंकज यादव से मारपीट कर रहा है. गश्ती दल के दारोगा पर मौके पर भेजा गया. जिसे देखकर पप्पू यादव एवं उसका पूरा परिवार पुलिस के साथ बदतमीजी और मारपीट करने लगा. जिसके बाद वह खुद एएसआई अजय कुमार यादव एवं अतिरिक्त पुलिस बल के साथ खैरपुर पहुंचे. पप्पू यादव एवं उसके परिजनों व समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया. आरोपितों ने पुलिस के सरकारी वाहन के पीछे का शीशा चूर-चूर कर दिया और वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने संयम के साथ मशक्कत कर पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें