30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाजीपुर जेल में कैदी ने फिनाइल पीकर खुदकुशी की कोशिश की

हाजीपुर : वैशाली जिले के हाजीपुर जेल में गैंगवार का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि मादक पदार्थ रखने के मामले में दोषी करार दिये गये एक कैदी द्वारा आत्महत्या की कोशिश की गयी है. बताया जाता है कि मामले की जानकारी होने पर उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मालूम हो […]

हाजीपुर : वैशाली जिले के हाजीपुर जेल में गैंगवार का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि मादक पदार्थ रखने के मामले में दोषी करार दिये गये एक कैदी द्वारा आत्महत्या की कोशिश की गयी है. बताया जाता है कि मामले की जानकारी होने पर उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मालूम हो कि इसी जेल में पिछले सप्ताह हुए गैंगवार में एक कैदी की हत्या कर दी गयी थी. घटना के दूसरे दिन जेल में हुई छापेमारी के दौरान 11 मोबाइल बरामद किये गये थे. कैदी की हत्या मामले में अब तक सहायक जेलर संजय कुमार साह, चीफ हेड वार्डन मुकेश कुमार दास समेत आठ कक्षपाल समेत 15 जेलकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है.

जानकारी के मुताबिक, हाजीपुर जेल में बुधवार की अहले सुबह एक बार फिर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए एक बंदी ने बाथरूम के अंदर फिनाइल पीकर खुदकुशी का प्रयास किया. तबीयत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. यहां इमरजेंसी वार्ड में उसका इलाज चल रहा है. खुदकुशी का प्रयास करनेवाला बंदी सुभाष कुमार राय हाजीपुर नगर थाने के गांधी आश्रम मोहल्ले का रहनेवाला बताया गया है. नगर थाने की पुलिस ने लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व उसे गांजा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था. हालांकि, पुलिस के अनुसार बंदी ने खुदकुशी नहीं बल्कि दूसरे जेल में शिफ्ट किये जाने से बचने के लिए यह कदम उठाया है.

हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि सुभाष समेत कई बंदियों को हाजीपुर जेल से भागलपुर व अन्य जेलों में शिफ्ट किया जाना है. दूसरी जेल में शिफ्ट होने से बचने के लिए ही उसने बुधवार की अहले सुबह खुद को बाथरूम में बंद कर फिनाइल पी लिया है. अब वह खतरे से बाहर है. सदर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

मालूम हो कि पिछले सप्ताह ही हाजीपुर जेल में ही गैंगवार की घटना में सोना लूटकांड के आरोपित की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. घटना सामने आने के बाद सहायक जेलर संजय कुमार साह, चीफ हेड वार्डन मुकेश कुमार दास समेत आठ कक्षपाल समेत 15 जेलकर्मियों को अब तक निलंबित किया जा चुका है. मामले की जांच फिलहाल जारी है. पूरी जांच रिपोर्ट आने के बाद कुछ और जेलकर्मियों पर कार्रवाई की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें