29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : वैशाली में भीषण सड़क हादसा, मिनी ट्रक ने 8 को कुचला, पांच लोगों की मौत

वैशाली:बिहारमें इन दिनों सड़कदुर्घटनाकी घटनाओं मेंवृद्धिहो गयी है. हाल के दिनों में उत्तर बिहार में हुए कई भीषण सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों की जान चलीगयी. फिर भी रफ्तार का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है.शनिवारको कुछ ऐसा ही हुआ. वैशाली के लालगंज में हाजीपुर-लालगंज रोज के रेपुरा के पास भोज खाकर […]

वैशाली:बिहारमें इन दिनों सड़कदुर्घटनाकी घटनाओं मेंवृद्धिहो गयी है. हाल के दिनों में उत्तर बिहार में हुए कई भीषण सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों की जान चलीगयी. फिर भी रफ्तार का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है.शनिवारको कुछ ऐसा ही हुआ. वैशाली के लालगंज में हाजीपुर-लालगंज रोज के रेपुरा के पास भोज खाकर लौट रहे आठ लोगों को हाजीपुर की ओर से आ रही टाटा 407 मालवाहक मिनी ट्रक ने कुचल दिया. इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि तीन लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो लोगों की मौत अस्पताल जाने के क्रम में हो गयी.

जानकारी के मुताबिक गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जहां दो लोगों की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. घटना के बाद स्थानीय लोग तत्काल वहां पहुंचे और गाड़ी में फंसे हुए लोगों को निकाला. घटना के बाद मिनी ट्रक का चालक वहां से भागने में सफल रहा. हादसे के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. स्थानीय लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने तत्काल शवों को अपने कब्जे में कर उसका पोस्टमार्टम कराया और मामले की जांच में जुट गयी है. स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया कि हादसा शनिवार तड़के सुबह हुआ है, जब कुछ लोग भोज खाकर लौट रहे थे.

घटना के बाद लोग आक्रोशित हैं. उनका कहना है कि स्थानीय पुलिस ऐसे वाहनों पर लगाम नहीं लगा पाती है, जो ओवर टेक करते हैं. साथ ही ऐसे वाहनों को पकड़ने के बाद पुलिस तत्काल कुछ ले देकर छोड़ देती है. स्थानीय लोगों ने कहा कि पुलिस की लापरवाही की वजह से सड़क के किनारे हाजीपुर से लेकर बहुत दूर तक सड़क के किनारे अतिक्रमण करके ट्रक और बाकी गाड़ियों को खड़ा किया जाता है, जिससे हादसे होते रहते हैं. गौरतलब हो कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने पटना बाइपास पर हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए अतिक्रमण करने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ.

राजधानी पटना के बाइपास इलाके से लेकर पूरे हाजीपुर तक दबंग ट्रांसपोर्टरों को नेशनल हाइवे पर अवैध कब्जा बना हुआ है. महीनों से लेकर सालों तक सड़क पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर सड़क हादसे को बढ़ावा देते हैं. बाइपास इलाके में मात्र डेढ़ साल में 900 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हाल में मुजफ्फरपुर में हुए एक सड़क हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गयी थी. उसके बाद सड़क सुरक्षा को लेकर नियमावली बनाने की बात हुई थी, लेकिन अभी तक कुछ भी जमीन पर नहीं दिख रहा है.

गतवर्ष 18 जुलाई कोवैशाली जिले के सराय बाजार थाना क्षेत्र में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गईथी और 5 लोग घायल हो गये थे. घटना 77 की है जहां एक बस और अॉटोरिक्शा में हुई टक्कर में 10 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गईथी और 5 लोग बुरी तरह घायल होथे. बस मुजफ्फरपुर की ओर जा रही थी और ऑटो विपरीत दिशा में गौरौल से हाजीपुर आ रही थी. बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि बस ने अॉटो में पहले टक्कर मारी और फिर बस ऑटो के ऊपर चढ़ गई जिससे अॉटो में बैठे सभी यात्री दब गए थे.

यह भी पढ़ें-
बिहार में अबतक का सबसे बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 45 IAS, 24 IPS और 70 DSP सहित 139 अफसर इधर से उधर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें