1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. the challenge is to monitor the passengers coming from outside if the rules are not followed corona will break in color rdy

बाहर से आने वाले यात्रियों की निगरानी करना बनी चुनौती, नियमों का पालन नहीं किया तो रंग में भंग डालेगा कोरोना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona Virus
corona Virus
सोशल मीडिया

पटना. त्योहार पर थोड़ा संभल कर रहें, कहीं होली में कोरोना गले न पड़ जाये. जी हां, यह पर्व नजदीक है और कोरोना वायरस दोबारा असर दिखाने लगा है. इसलिए जरूरी है कि संक्रमण को लेकर लोग जागरूक रहें. कोई भी ऐसी लापरवाही ना हो जाये जो आपके स्वास्थ्य को मुश्किल में डाल दे. इसी सलाह के साथ स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है.

स्वास्थ्य विभाग होली पर्व को लेकर चिंता में पड़ गया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ने का कारण हमारी लापरवाही और चूक हो सकती है. इसलिए आवश्यक है कि जागरूकता का परिचय देते हुए नियमों का पालन किया जाए. त्योहारों में वायरस अगर में भंग ना डाल दे. इसके लिए जरूरी है कि सब लोग सावधानी बरतें, मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें.

कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों की लापरवाही शहर में खूब देखी जा रही है. बाजारों में भीड़ बगैर मास्क के लोगों का बाहर निकलना ऐसी तमाम लापरवाही हैं, जो लोगों की जान को खतरे में डाल सकती हैं. इस समय मे महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश आदि प्रदेशों में संक्रमण बढ़ने और वहां से आने वाले यात्रियों की निगरानी की चुनौती से विभाग के अधिकारी वैसे ही बेचैन हैं.

सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र महतो का कहना है कि संक्रमण को लेकर लापरवाही बढ़ती जा रही है. ऐसे में यदि लोग समय पर जागरूक नहीं हुए, तो कोरोना वायरस को फैलने में मदद मिल जाएगी. इससे दोबारा स्थिति बिगड़ सकती है. सदर अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी में आने वाले मरीजों व उनके अभिभावकों को इस समय जागरूक किया जा रहा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें