1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. growing corona infection 4694 people tested in one day 67 positive in supaul asj

बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक दिन में 4694 लोगों की हुई जांच, 67 पाये गये पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
File Photo

सुपौल : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ोतरी जारी है. बुधवार को जिले में फिर 67 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी. जिनमें पिपरा के 07, प्रतापगंज के 03, छातापुर के 14, राघोपुर के 07, निर्मली के 03, मरौना के 03, सरायगढ़ के 02, किसनपुर के 08 तथा सदर प्रखंड सुपौल के सर्वाधिक 20 संक्रमित मरीज शामिल हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 03 हजार 773 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि इनमें से 03 हजार 155 कोरोना मरीज अब तक ठीक होने के बाद अपने घरों को लौट गये हैं. इस प्रकार जिले में फिलवक्त कोरोना के कुल 609 मामले एक्टिव हैं.

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि सुपौल जिले में अब तक कुल 01 लाख 49 हजार 673 कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की जांच हेतु सैंपलिंग करायी जा चुकी है. जिसमें कुल 872 लोगों का जांच रिपोर्ट आना अभी बांकी है. प्रशासन द्वारा जिले में अब तक कोरोना की वजह से 09 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गयी है. गौरतलब है कि जिले में कोरोना मरीजों की पहचान हेतु लगातार टेस्टिंग करायी जा रही है. विगत कुछ दिनों से टेस्टिंग की संख्या में काफी बढ़ोतरी की गयी है.

प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित कर कोरोना की नि:शुल्क जांच की जा रही है. जानकारी मुताबिक बीते 24 घंटे के अंदर 04 हजार 694 लोगों की जांच की गयी. जिसमें 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये. मालूम हो की लोगों की लापरवाही के कारण प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बाजार हो या सार्वजनिक जगह कहीं पर भारी भीड़ लगी रहती है. जिससे सोसल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. इसकी वजह से कोरोना पर काबू पाने में प्रशासन को भारी मशक्त करना पड़ रही है. सार्वजनिक जगहों पर लोग मास्क का भी प्रयोग नहीं करते. ना ही एक दूसरे से दूरी बनाकर रहते हैं. सरकार की तरह से गांव से लेकर शहर तक लोगों की कोरोना की जांच करायी जा रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें