26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रसव पीड़िता के ससुर ने अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक पर लगाया गंभीर आरोप

हृदयनगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 सीतापुर निवासी प्रभु पासवान ने अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शैलेंद्र दीपक की शिकायत वीरपुर एसडीएम से की है

वीरपुर.

हृदयनगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 सीतापुर निवासी प्रभु पासवान ने अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शैलेंद्र दीपक की शिकायत वीरपुर एसडीएम से की है. वीरपुर एसडीएम को दिये आवेदन में उन्होंने बताया कि उसकी बहू काजल कुमारी को प्रसव पीड़ा होने पर वह अपने परिजनों के साथ बहू को लेकर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे. जहां डयूटी पर मौजूद उपाधीक्षक डॉ दीपक ने मरीज की जांच के बाद कहा कि मरीज की स्थिति ठीक नहीं है. ऑपरेशन करना पड़ेगा. जो यहां संभव नहीं है. उन्हें मरीज को कोसी उपचार केंद्र ले जाने को कहा. जब वहां पहुंचे तो उनसे 25 हजार जमा कराकर ऑपरेशन की प्रक्रिया शुरू की गयी. जहां प्रभारी उपाधीक्षक डॉ शैलेन्द्र दीपक वहां पहुंचे और ऑपरेशन करके निकल गए. श्री पासवान ने मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इस बाबत एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि यदि ऐसा हुआ है तो गलत है. अब तक मुझे इस मामले को लेकर किसी प्रकार का आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. वहीं सीएस डॉ ललन ठाकुर ने बताया कि वीरपुर स्थित कोसी उपचार केंद्र को ओपीडी का मात्र लाइसेंस प्राप्त है. वहां रोगियों को भर्ती नहीं किया जा सकता है. यदि महिला के प्रसूति संबंधित किसी प्रकार की डिलेवरी की गई है, तो मामले की जांच कर विधि संगत कार्रवाई की जाएगी.

कहते हैं उपाधीक्षक

इस बाबत अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शैलेंद्र दीपक ने बताया कि अनुमंडल अस्पताल में सिर्फ परिवार नियोजन का ऑपरेशन किया जाता है. यहां प्रसव संबंधित ऑपरेशन नहीं होता है. उन पर लगाये गये आरोप निराधार है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें