16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में ट्रेनों पर हो रहे पथराव यात्रियों के लिए बनी मुसीबत, पैसेंजर से लेकर राजधानी तक को बना...

बिहार में ट्रेनों पर हो रहे पथराव यात्रियों के लिए बनी मुसीबत, पैसेंजर से लेकर राजधानी तक को बना रहे निशाना

बिहार में ट्रेनों पर पथराव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. हाल में इन घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गयी है. शरारती तत्व ट्रेन पर पथराव करते हैं. जिससे यात्री भी कई बार चोटिल हो चुके हैं. पैसेंजर ट्रेन से लेकर राजधानी एक्सप्रेस तक को निशाना बनाया जा चुका है.

Bihar Train News: बिहार में ट्रेनों पर पथराव की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है. शरारती तत्व पैसेंजर ट्रेन से लेकर राजधानी एक्सप्रेस और वंदे भारत तक पर पथराव कर चुके हैं. हाल में ही समस्तीपुर और सहरसा की ट्रेनों पर पथराव किए गए और कोच को क्षतिग्रस्त किया गया था. बाढ़ के पास राजेंद्रनगर-सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की गयी थी जिसमें कुछ यात्री भी चोटिल हो गए थे. वहीं इस घटना से एक दिन पहले समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन पर पत्थरबाजी की गयी थी. पांच बोगियों को पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. अब मंगलवार की शाम को फिर एकबार ऐसी घटना घटी है. इस बार सहरसा स्टेशन से कुछ ही दूरी पर झपड़ा टोला के पास शरारती तत्वों ने सहरसा-पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन पर पथराव किया है.

सहरसा-पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन पर पथराव

मंगलवार को सहरसा स्टेशन से कुछ दूर झपड़ा टोला के पास सहरसा-पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन पर पथराव किया गया. शरारती तत्वों की इस हरकत में कुछ यात्रियों के जख्मी होने की बात मीडिया रिपोर्ट में कही जा रही है. ट्रेन शाम 6 बजे के करीब सहरसा स्टेशन से खुली थी. बाहर अंधेरा हो चुका था. जब ट्रेन झपड़ा टोला रेलवे बैरियर के पास से गुजरी तो अचानक पथराव शुरू हो गए. यात्रियों को संभलने का भी मौका नहीं मिला. कुछ यात्रियों के जख्मी होने की भी बात सामने आ रही है.

Also Read: बिहार: भागलपुर-पटना रूट की कई ट्रेनें 3 महीने तक रहेंगी कैंसिल, जानिए किन ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए गए..
राजेंद्र नगर से सहरसा आ रही इंटरसिटी पर पथराव

बता दें कि पिछले दिनों भी सहरसा की एक ट्रेन पर पथराव किया गया था. बीते 26 नवंबर को राजेंद्र नगर से सहरसा आ रही 13228 इंटरसिटी एक्सप्रेस में सामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया था. इसमें दो यात्री मामूली रूप से घायल हो गये थे. ट्रेन में तैनात रेल कर्मचारियों ने दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए मोकामा स्टेशन उतारा था. वहीं जब इंटरसिटी एक्सप्रेस सहरसा जंक्शन पहुंची तो आरपीएफ टीम ने कोच को अटेंड किया. हालांकि पत्थरबाजी की घटना के समय थोड़ी देर के लिए ट्रेन में अफरा-तफरी मच गयी थी. पत्थरबाजी के कारण डी 8 कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. कोच में सवार जब यात्री सहरसा जंक्शन उतरे तो यात्री हीरालाल व सुमित ने बताया था कि जब ट्रेन बाढ़ के पास गुजर रही थी तब अचानक किसी ने पत्थरबाजी की, जिससे दो यात्री घायल हो गये. जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए मोकामा जंक्शन उतारा गया. राजेंद्र नगर-सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस बाढ़ स्टेशन से मोकामा के लिए आ रही थी. तभी किसी ने डी 8 कोच पर पत्थरबाजी की. खिड़की के पास बैठे दो यात्री मामूली रूप से घायल हो गये. वही अन्य यात्री भी बाल-बाल बच गये. हालांकि कुछ देर के लिए ट्रेन में अफरा तफरी मच गयी थी. इसके बाद एसी कोच में तैनात टीटी को इसकी सूचना दी गयी. घटना की सूचना तुरंत कंट्रोल को दी गयी थी.

जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन पर पत्थरबाजी

रविवार की इस घटना से ठीक एक दिन पहले शनिवार को जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन पर पत्थरबाजी की गयी थी. शनिवार की देर रात को हायाघाट-रामभद्रपुर स्टेशन के बीच अचानक ट्रेन पर रोड़े बरसाए जाने लगे. जिससे ट्रेन में कोच के शीशे टूट गए थे. जयनगर से जब यह ट्रेन खुली थी तो हायघाट के पास कुछ युवक ट्रेन पर चढ़े थे. इन्होंने चेन पुलिंग की कोशिश की तो यात्रियों ने विरोध किया था. इसके बाद रामभद्रपुर स्टेशन पर कुछ युवक पहुंचे. सवारी गाड़ी पर सवार यात्रियों से गाली-गलौज करने लगे और स्टेशन पर ही ट्रेन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी थी. एक किशोर को लोगों ने पकड़कर आरपीएफ के हवाले कर दिया था.

समस्तीपुर में राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव

पिछले दिनों डिब्रूगढ़ से नयी दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस पर भी पथराव किया जा चुका है. नवंबर महीने में ही जब राजधानी एक्सप्रेस समस्तीपुर जंक्शन पर पहुंचने वाली थी तो शरारती तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया. जिससे एक बोगी का शीशा टूटा था जबकि यात्री भी चोटिल हुए थे. आरपीएफ ने कुछ युवकों को हिरासत में लिया था.

बरौनी- कटिहार रेलखंड पर लगातार मामले सामने आए

अक्टूबर महीने की बात करें तो भागलपुर के नवगछिया स्टेशन के पास राजधानी एक्सप्रेस को कई बार शरारती तत्वों ने निशाना बनाया. नारायणपुर स्टेशन के पास देर शाम को अचानक डिब्रूगढ़-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव शुरू कर दिया गया था. जिसमें दो बोगियों के शीशे क्षतिग्रस्त हुए थे. इससे पहले बिहपुर जीआरपी थाने में एक मामला दर्ज हुआ था. जब नवगछिया स्टेशन से खुलने पर डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन रसलपुर गांव पार की तो अचानक ट्रेन पर पथराव शुरू हो गया था. इससे पहले कुरसेला स्टेशन और कोसी ब्लॉक के बीच एक ट्रेन पर पत्थरबाजी की गयी थी. जिसमें ट्रेन की बोगी का शीशा टूटा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें