1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. siwan district became vuhan of bihar 27 corona positive cases found

एक ही परिवार के 24 लोग संक्रमित, सीवान, बेगूसराय और नवादा जिला सील

By Rajat Kumar
Updated Date
एक ही परिवार के 22 लोग संक्रमित, सीवान, बेगूसराय और नवादा जिला सील
एक ही परिवार के 22 लोग संक्रमित, सीवान, बेगूसराय और नवादा जिला सील
PTI : Twitter

सीवान : चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस भारत में कहर बरपा रहा है. चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस पहली बार सामने आया था और चीन में इससे सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर ही रहा. क्योंकि यहां सबसे ज्यादा मामला सामने आया था. अब सीवान को बिहार का वुहान कहा जा रहा है. गौरतलब, सीवान में पिछले 24 घंटे में 19 मामलें मिले हैं, जिसने कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने बिहार में संक्रमण के कुल तादाद को बढ़ाकर 60 कर दिया है. गौर करने वाली बात ये है कि इन 60 लोगों में से 24 तो सिर्फ एक ही परिवार के हैं.

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो चुकी हैं. राज्य में गुरूवार को कोरना पॉजिटिव के 19 नए केस पाए गये थें. जिसमें सीवान जिले के 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज शामिल है. बिहार का सीवान जिला अब कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. कल से अब तक बिहार में कोरोना के कुल 21 पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें 19 सीवान के हैं. सीवान के मिले मामलों में 24 लोग एक ही परिवार के हैं. इस परिवार का एक सदस्य हाल ही में ओमान से लौटा था. इनमें शामिल चार महिलाओं में सबकी उम्र क्रमशः - 12, 18, 26 और 29 साल बतायी जा रही है. दूसरे सैंपल में इसी परिवार की तीन अन्य महिलाएं, जिनकी आयु 50 वर्ष 12 वर्ष और 20 वर्ष है तथा दो पुरुष, जिनकी आयु 30 वर्ष 10 वर्ष है, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. वहीं, बेगूसराय के दो पुरुषों का भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया था.

बता दें कि बेगूसराय में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उस व्यक्ति के पटना कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा है. उसके तमाम ट्रेवल हिस्ट्री को निकाला गया है, जिसमें फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि वह पटना आया था. हालांकि इस बात की जांच फिलहाल जारी है कि उक्त व्यक्ति किस व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ. बेगूसराय के दोनों युवक जमात की बैठक में भाग लेने के लिए नेपाल व दिल्ली का भ्रमण कर चुके हैं. इस दौरान ही दोनों कोरोना संक्रमित हुए. अब जिनसे वे लोग संक्रमित हुए, उनकी भी खोज की जा रही है.

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का सबब बन रहे हैं. सिवान, गोपालगंज, पटना, मुंगेर व गया आदि कुछ जिलों में अधिक मामले मिलने के कारण वहां सरकार व प्रशासन की खास नजर है. सिवान, बेगूसराय व नवादा जिलों के खास इलाके कोरोना के हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित कर सील कर दिए गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें