27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hena Shahab: शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने सीवान लोकसभा सीट से किया नामांकन, समर्थक पीला और भगवा गमछा में दिखे

पूर्व दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब मंगलवार को सीवान लोकसभा से नामांकन करने पहुंची हैं. वे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन करेंगी. नामांकन करने पहुंची हिना शहाब के कुछ समर्थक पीला और भागवा कपड़े पहने हुए थे.

Hena Shahab शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब मंगलवार 30 अप्रैल को सीवान लोकसभा सीट से अपना नामांकन किया. उनके साथ जो उनके समर्थक उनका नामांकन कराने के लिए आए थे वे पीला और भगवा गमछा लिए दिखे. इसको लेकर सीवान में सियासी हलचलें बढ़ गई है. कई प्रकार की चर्चाओं के बीच हिना शहाब सीवान लोक सभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन भरा. सीवान में उनके सामने एनडीए प्रत्याशी विजय लक्ष्मी कुशवाहा हैं तो वहीं महागठबंधन से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी मैदान में उतरे हैं. इसको लेकर यहां चुनाव त्रिकोणीय होने की संभावना है.

समर्थक पीला और भगवा गमछा में दिखे

चुनावी राजनीति में हिना शहाब का यह कदम एक नया मोड़ माना जा रहा है. उनके पति शहाबुद्दीन RJD के बाहुबली नेता थे. आरजेडी के टिकट पर वे कई बार चुनाव जीते भी थे. लेकिन, हिना शहाब यहां से आरजेडी के टिकट से दो बार चुनाव लड़ी. वे दोनों बार चुनाव हार गई थी. इस दफा उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आरजेडी की ओर से उनको मनाने का बहुत प्रयास किया गया. लेकिन उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी और निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया.कुछ लोगों का कहना है कि हिना शहाब अपने पति की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाना चाहती हैं.

पति की मौत के बाद आरजेडी से तोड़ा संबंध

कहा जा रहा है कि वे इसी कारण इस दफा हर समुदाय के पास जाकर उनके अपने लिए समर्थन मांग रही हैं. वे जब आज नामांकन करने पहुंची थी तो उनके साथ जो लोग आए थे वे भी पीला कपड़ा और भगवा गमछा धारण किए हुए थे. इसको लेकर कई प्रकार की सियासी हलचलें तेज हो गई है. बहरहाल अब यह देखना दिलचस्प होगा कि हिना शहाब इस चुनाव में कितना समर्थन हासिल कर पाती हैं. कोरोना संक्रमण से उनके पति शहाबुद्दीन की 2021 में जेल में मौत हो गई थी. उनकी मौत के बाद यह सीवान में लोकसभा सीट का पहला चुनाव है. यहां पर 20 मई को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें…

लालू ने बेटी रोहिणी के लिए अपने अंदाज में मांगा वोट, कहा- ‘लागल लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता चलल’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें