1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. corona patients are increasing rapidly in siwan the number of infected in the district cross 400

सीवान में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज, जिलें में संक्रमितों की संख्या 400 के पार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जिलें में  संक्रमितों की संख्या 400 के पार
जिलें में संक्रमितों की संख्या 400 के पार
pti photo

सीवान : जिले में पिछले चौबीस घंटे के अंदर 33 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. आरएमआरआइ पटना से आयी जांच रिपोर्ट में 13 व्यक्ति बसंतपुर, मैरवा में तीन, दर्रौंदा में दो, गोरेयाकोठी आठ व पचरुखी में पांच, नवीगंज व जिरदेई में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक जिले में 426 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम ने सभी लोगों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटरों में स्थानांतरित कर दिया. अभी भी करीब एक हजार सैंपलों की रिपोर्ट पटना से आनी है.

इधर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सदर अस्पताल के ट्रु नेट जांच सेंटर में कोविड-19 जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया. इसमें मात्र 14 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया. सात सैंपल सीवान ट्रु नेट तथा सात सैंपल पटना जांच के लिए भेजा गया. विभाग द्वारा इसका पहले से प्रचार-प्रसार नहीं किये जाने के कारण संक्रमित प्रदेशों के रेड जाने से आने वाले लोगों ने इस शिविर का लाभ नहीं उठ सके. उन्हें ओपीडी के डॉक्टर द्वारा बिना किसी प्रकार के स्क्रीनिंग के जांच के लिए भेज दिया गया.विभाग द्वारा अगर शिविर के संबंध में प्रचार-प्रसार किया गया होता तो संक्रमित प्रदेशों के रेड जोन से आने वाले लोग इसा लाभ जरूर उठाते. बुधवार को सदर अस्पताल के ओपीडी में इलाज कराने आने वाले लोगों का थर्मल स्कैनर से जांच भी नहीं किया गया.

जीरादेई में संक्रमितों की संख्या हुई 27 : जीरादेई. प्रखंड के मझवालिया पंचायत के बिकऊर गांव के एक युवक कोरोना संक्रमित मिलने से गांव में चिंता की लकीरें खिंच गयी है. गांव का एक युवक कुछ दिन पहले दिल्ली से आया था. युवक का जांच सैंपल तीन रोज पहले मैरवा पीएचसी में लेकर पटना भेजा गया था. जिसका पॉजिटिव रिपोर्ट बुधवार को आया है. दिल्ली से आने के बाद युवक होम कोरेंटिन में रह रहा था. बुधवार तक प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27 हो गयी है.

दारौंदा में दो मरीज मिलने के बाद हड़कंप : दारौंदा. प्रखंड में दो कोरोना मरीज पाये जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गया है. बताते चले कि 18 जुलाई को सीवान में कोरोना जांच के लिए 85 मरीजों का सैंपल गया था. जिसका मंगलवार को रिपोर्ट आया तो उसमें दो कोरोना पॉजिटिव पाया गया. यह कोरोना पॉजिटिव मरीज शेरही (जय प्रकाश नगर) गांव के है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें