24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश से लोगों को मिली राहत

पिछले एक महीने से जिले के लोग भीषण गर्मी और उमस का सामना कर रहे थे. रविवार को सीवान पूरे प्रदेश में सबसे गर्म जिला रहा. सोमवार की सुबह से लोग गर्मी व उमस से परेशान दिख रहे थे. लेकिन सुबह आठ बजे के बाद शहर समेत जिले के विभिन्न हिस्सों में हुई झमाझम बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया है. जिससे क्षेत्र के लोगों को भीषण गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है.

सीवान. पिछले एक महीने से जिले के लोग भीषण गर्मी और उमस का सामना कर रहे थे. रविवार को सीवान पूरे प्रदेश में सबसे गर्म जिला रहा. सोमवार की सुबह से लोग गर्मी व उमस से परेशान दिख रहे थे. लेकिन सुबह आठ बजे के बाद शहर समेत जिले के विभिन्न हिस्सों में हुई झमाझम बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया है. जिससे क्षेत्र के लोगों को भीषण गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है. दिनभर आसमान में बादल आते जाते रहे जिससे मौसम सुहाना रहा. पारा लुढ़ककर 38 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा. जबकि न्यूनतम पारा 25 डिग्री सेल्सियस पर रहा. वहीं बारिश से लोगों के चेहरे भी खिल उठे हैं. सोमवार की सुबह को मौसम साफ नजर आया और कुछ ही देर बाद देखते ही देखते आसमान में बादल मंडराने लगे. इसके साथ-साथ बिजली की चमक के बीच बादल बरसने लगा बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया. लोग घरों के बाहर गली-मोहल्लों की सड़कों पर व घरों की बालकनी पर मौसम का आनंद लेते दिखाई देने लगे. वहीं देर शाम तक आसमान पर बादल छाए रहे, इस वजह से रात को फिर एक बार बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम शुष्क रहने का अनुमान 25 मई को रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेगा. रोहिणी नक्षत्र में बारिश होने की संभावना कम होती है. इस दौरान किसान अपने धान की खेती की तैयारी में जुट जाते हैं. हालांकि रोहिणी नक्षत्र आने में अभी चार दिनों का वक्त है. मौसम विभाग की माने तो आगामी तीन दिनों तक जिले में बारिश होने की संभावना है . इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश खुलते ही शहर में लगा महाजाम सोमवार की झमाझम बारिश ने तो लोगो को गर्मी से कुछ राहत दिला दिया. लेकिन बारिश खुलते ही शहर में महाजाम लग गई. शहर के अस्पताल रोड और अस्पताल मोड़ से जेपी चौक तक जाम लगी रही. यहां तक कि दरबार के समीप मरीज को लेकर जाम में एंबुलेंस पंसा रहा. शहर के गौशाला के समीप एंबुलेंस तकरीबन आधे घंटे तक जाम में फंसी रही और मरीज परेशान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें