1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. 22 people found positive in corona investigation in siwan district in bihar asj

सीवान जिले में कोरोना जांच में 22 व्यक्ति मिले पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव
prabhat Khabar

सीवान : जिले में गत 24 घंटों के अंदर हुई कोविड-19 जांच में 22 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. सदर अस्पताल के ट्रू नेट लैब में जांच में पांच व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. ट्रू नेट जांच में जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन कोरोना से संक्रमित मिले है. इसके अलावे मैरवा के एक तथा बड़हरिया के तीन व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. आइएमआरआइ, पटना से सोमवार को आयी जांच रिपोर्ट में पांच व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. यह सैंपल 11 सितंबर को भेजे गये 297 सैंपलों में 292 व्यक्ति निगेटिव मिले हैं. मंगलवार को जिले में 1808 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच हुई. इसमें 12 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. इस दौरान 134 सैंपल ट्रू नेट लैब तथा 327 सैंपल आरएमआरआइ के लिए लिया गया. स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी पीसीआर जांच कीजिए 300 तथा ट्रू नेट जांच के लिए 175 सैंपलों का लक्ष्य निर्धारित किया गया था.

120 लोगों की जांच में दो पॉजिटिव

बसंतपुर. मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय, लहेजी में शिविर लगाकर 120 लोगों का सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए लिया. सभी सैंपलों की जांच रैपिड एंटीजन किट से करने पर दो व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये.प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार रविरंजन ने बताया कि पॉजिटिव हुए दो लोगों में एक मठिया व एक सूर्यपुरा का बताया जाता है. मौके पर हेल्थ मैनेजर बीके सिंह, एलटी संजय कुमार, एएनएम फूलमणि ब्राउड, चंदन कुमार, हरिशरण कुमार, सरफराज अहमद आदि मौजूद थे.

महाराजगंज में 91 कोविड जांच में सभी निगेटिव

महाराजगंज. प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को 91 लोगों की कोविड-19 जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव है. इसमें प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 50 लोगों की जांच की गयी, जिसमें सभी निगेटिव हैं.वहीं महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में 41 लोगों की कोविड जांच हुई. इनमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है. इस संबंध में अनुमंडलीय अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक देवेंद्र कुमार बघेल ने बताया कि अस्पताल में काम करनेवाले सभी कर्मचारियों को क्वालिटी इंप्रूवमेंट मीटिंग के तहत मरीजों की देखभाल तथा रोस्टर के अनुसार काम पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही गयी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें