25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीवान मंडल कारा से 12 कैदी भेजे जायेंगे दूसरे जेलों में

सीवान जिला प्रशासन ने मंडल कारा में बंद 12 कैदियों को राज्य के अन्य जिलों के कारागार में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन इस कार्य में जुटा है.

सीवान जिला प्रशासन ने मंडल कारा में बंद 12 कैदियों को राज्य के अन्य जिलों के कारागार में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन इस कार्य में जुटा है. यह माना जा रहा है के शांतिपूर्ण व निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराने के लिए ये निर्णय लिये गये हैं. इस बीच प्रशासन अपनी तैयारी को लेकर गंभीर है. मंडल कारा से इन कैदियों को कब और कहां भेजा जायेगा सुरक्षा कारणों से इसकी जानकारी गुप्त रखी जा रही है. राज्य में विभिन्न चरणों में हो रहे मतदान के बीच पुलिस बल की उपलब्धता पर भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. जिला प्रशासन के मुताबिक आमचुनाव को लेकर अब तक 140 कुख्यातों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की गयी है. 15 हजार के खिलाफ 107 सहित अन्य कार्रवाई की गयी है. जेल प्रशासन कारा में बंद अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रख रहा है. साथ ही जिला प्रशासन उनसे मुलाकातियों की पूरी तफ्तीश में जुटी है. साथ ही उनकी सारी गतिविधियों की रिपोर्ट जेल प्रशासन से लेकर डीएम व एसपी मोनेटरिंग कर रहे है. सीवान जेल में 805 कैदी बंद हैं, जिनमें 770 पुरुष व 35 महिला कैदी शामिल हैं. इनमें 73 सजायाफ्ता कैदी हैं. मंडल कारा की क्षमता 684 कैदियों की है, जिसमें क्षमता से अधिक 121 कैदी बंद हैं. डीएम मुकुल कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में लोकसभा चुनाव हर हाल में शांतिपूर्ण होगा. इसको लेकर सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं. 140 कुख्यातों पर सीसीए व जिलाबदर की कार्रवाई की गयी है. सभी गतिविधियों पर नजर है. जेल में बंद 16 कुख्यात अन्य जेलों में स्थानांतरित हैं. अन्य पर भी नजर है. उनसे संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं. उचित समय पर अन्य जेल में स्थानांतरित कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें