1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. when he was fixing earthing then the current ran two died in sitamarhi bihar asj

चापाकल में लगे बिजली के अर्थिंग को ठीक कर रहे थे, तभी दौड़ा करंट, दो की मौत

पुनौरा थाना क्षेत्र के तलखापुर किशोरी टोला वार्ड नंबर-9 में सोमवार की सुबह करंट लगने से डेयरी संचालक समेत दो व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान नगर के वार्ड नंबर-17 पासवान चौक निवासी स्व रघुवंश उपाध्याय के पुत्र ललित मोहन उपाध्याय(62) एवं मेहसौल ओपी क्षेत्र के राजोपट्टी मिल टोला वार्ड नंबर-18 निवासी मो जाहिद के पुत्र मो रूस्तम(18) के रुप में की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शव के साथ परिजन
शव के साथ परिजन
प्रभात खबर

सीतामढ़ी : पुनौरा थाना क्षेत्र के तलखापुर किशोरी टोला वार्ड नंबर-9 में सोमवार की सुबह करंट लगने से डेयरी संचालक समेत दो व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान नगर के वार्ड नंबर-17 पासवान चौक निवासी स्व रघुवंश उपाध्याय के पुत्र ललित मोहन उपाध्याय(62) एवं मेहसौल ओपी क्षेत्र के राजोपट्टी मिल टोला वार्ड नंबर-18 निवासी मो जाहिद के पुत्र मो रूस्तम(18) के रुप में की गयी है.

दोनों मृतक चापाकल में लगे बिजली के अर्थिंग को ठीक कर रहे थे. इसी क्रम में अचानक करंट दौड़ गया. करंट लगने से डेयरी में काम करनेवाला मो रूस्तम छटपटाने लगा. कर्मी को छटपटाता देखकर डेयरी संचालक बचाव को पहुंचे, जहां करंट की चपेट में आकर उसकी भी मौत हो गयी.

अफरातफरी के बीच बिजली काटने के बाद मोहल्लेवासियों ने डेयरी कैंपस में जलजमाव के बीच पानी से दोनों शव को बाहर निकाला. दुर्घटना से गुस्साये मोहल्लेवासियों ने ठेला पर शव रखकर डुमरा-सीतामढ़ी एनएच-77 को तीन घंटों तक जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान लुंज-पूंज विद्युत व्यवस्था को लेकर विभागीय अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

सूचना मिलने पर डुमरा बीडीओ मुकेश कुमार, सीओ अफसा परवेज, डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद, पुनौरा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार राम पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन किया. अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को ठोस कार्रवाई व मुआवजे का आश्वासन देकर शांत किया. आश्वासन के बाद मोहल्लेवासियों ने जाम हटा लिया. पुनौरा थाने की पुलिस ने पंचनामा तैयार कर दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस मामले में थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक श्री उपाध्याय मोहल्ले में डेयरी का संचालन करते थे. दूसरा मृतक रूस्तम वहां डेयरी का देखभाल करता था. बताया जा रहा है कि चापाकल में लगे मोटर का अर्थिंग ठीक करने के क्रम में रूस्तम को करंट लग गया तथा वह छटपटाने लगा. उसके बचाव में आये संचालक भी इसकी चपेट में आ गया तथा तत्क्षण उसकी भी मृत्यु हो गयी. हादसे के बाद मृतक के घर कोहराम मचा है तथा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें