25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट वेव का क्रम जारी रहने का अनुमान

जिले में पिछले करीब एक पखवारे से प्रचंड गर्मी का सितम जारी है. पिछले करीब एक सप्ताह से जिले में लगातार हीट वेव का सिलसिला जारी है.

सीतामढ़ी. जिले में पिछले करीब एक पखवारे से प्रचंड गर्मी का सितम जारी है. पिछले करीब एक सप्ताह से जिले में लगातार हीट वेव का सिलसिला जारी है. दोपहर के वक्त जिले का अधिकतम तापमान करीब 42 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है. सुबह-सुबह ऐसी प्रचंड धूप निकल रही है कि सुबह करीब नौ बजे के बाद लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. गर्मी और हीट वेव का प्रचंड रूप देखते हुए लोग सुबह 10.00 बजे से पूर्व और शाम को पांच बजे के बाद ही घर से निकल पा रहे हैं. जिन लोगों को बहुत जरूरी काम से बाहर निकलना भी पड़ रहा है, वे काफी सतर्कता के साथ निकल रहे हैं. करीब पांच घंटे तक शहर व जिले की सड़कों एवं हाट-बाजारों में सूनापन दिखाई दे रहा है. इसी बीच तेज हवा के चलते बिजली की कटौती भी खूब हो रही है. पता नहीं कब बिजली आ आये और कब कट जाये. इससे लोग काफी परेशान हैं. शरीर को झुलसा देने वाली धूप, गर्म पछुआ हवा और चिलचिलाती गर्मी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिला कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक डॉ राम इश्वर प्रसाद के अनुसार, आने वाले दिनों में भी जिलेवासियों को गर्मी का सितम झेलना पड़ेगा. मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में जिले के तापमान में और भी वृद्धि होने का अनुमान है, इसलिए लोगों को तपती धूप और प्रचंड गर्मी का सामना करने और उससे बचाव के लिए तैयार रहना चाहिए. फिलहाल बारिश का कोई अनुमान नहीं है और हीट वेव का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें