1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. three people including laborers mother son died at home due to thunderclap father son situation critical

घर मे बैठे मजदूर मां-बेटे समेत तीन लोगों की वज्रपात से मौत, पिता-पुत्र की स्थिति गंभीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

शेखपुरा : जिले के चेवाड़ा प्रखंड के करंडे और एकरामा गांव में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी. साथ ही दो अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है. करंडे गांव में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी. घटना में करंडे गांव के महादलित कारू मांझी की पत्नी और उसके पुत्र की मौत हुई है. जबकि, कारू स्वयं औऱ एक अन्य पुत्र भी घायल हैं.

घायलों को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल से रेफर कर दिया गया है. घटना गुरुवार की दोपहर की है. मरनेवाले सभी मजदूर हैं. घटना के दौरान सभी सदस्य अपने घर मे ही बैठे थे. इधर, एकरामा गांव के 20 वर्षीय राजीव कुमार खेत में मजदूर के लिए भोजन लेकर गये थे. बहुत दिनों के बाद हुई बारिश इन तीनों पर काल बनके बरसा.

घटना के बाद क्षेत्र में मातम पसर गया है. सभी लोग इस घटना के बाद मर्माहत हैं. इस संबंध में आपदा के प्रभारी अपर अनुमंडल पदाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि घटना के बाद पीड़ित परिवार को आपदा राहत पहुंचाने की कार्रवाई जारी है.

उन्होंने लोगो को बरसात के समय वज्रपात से बचने को लेकर लोगो को एहतियात बरतने की अपील की है. साथ ही उन्होंने स्मार्टफोन पर वज्र एप डाउनलोड रखने के अलावा बारिश के समय पक्के मकान में छिपने की सलाह दी है.

राजीव कुमार ने बारिश के समय किसी पेड़ या खुले स्थान पर नहीं रहने की सलाह दी है. साथ ही कहा है कि सभी मृतकों और पीड़ितों को नियमों के अनुसार मुआवजा देने की कार्यवाही की जा रही है.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें