1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. barbigha five road accidents within 24 hours 3 dead and many injured in shiekhpura bihar news

बरबीघा में 24 घंटे के अंदर पांच सड़क हादसा, एक चिकित्सक सहित दो की मौत कई की हालत गंभीर

शेखपुरा के बरबीघा में पिछले 24 घंटे के अंदर लगातार पांच सड़क दुर्घटनाओं ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. इन हादसों में एक होम्योपैथ चिकित्सक दो अन्य की मौत हो गई. इसके साथ ही अलग अलग दुर्घटना में कई अन्य लोग घायल हो गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बरबीघा में 24 घंटे के अंदर पांच सड़क हादसा
बरबीघा में 24 घंटे के अंदर पांच सड़क हादसा
फाइल

बरबीघा में पिछले 24 घंटे के अंदर लगातार पांच सड़क दुर्घटनाओ ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. पहली घटना शनिवार की मध्यरात्रि बरबीघा सरमेरा मुख्य सड़क मार्ग पर गंगटी मोड़ के समीप हुआ. इस दुर्घटना में भूसा लेकर समस्तीपुर जा रहे एक पिकअप भान को सामने से आ रहे एक अनियंत्रित हाइवा ने ठोक दिया.

पिकअप के पलटने से हुआ हादसा 

दुर्घटना में पिकअप के पलटने के कारण ड्राईवर और खलासी उसके नीचे आ गया. हालांकि मौके पर पहुंची केवटी पुलिस ने तुरंत दोनों गाड़ी के नीचे से निकालकर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार करने के बाद ड्राइवर को हायर सेंटर पावापुरी रेफर कर दिया जबकि खलासी को सुरक्षित बताया गया है. फिलहाल पुलिस ने दोनों वाहनों को जप्त कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी है.

मोटरसाइकिल सवार को ट्रक ने रौंदा 

दूसरी घटना बरबीघा शेखपुरा रोड में हुआ जिस में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को अनियंत्रित ट्रक चालक ने रौंद दिया. घायल युवक की पहचान मिर्जापुर गांव निवासी बसंत राम के पुत्र बादल कुमार जबकि उसी का मौसेरा भाई नालंदा जिला के सरमेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत हुआ गांव निवासी रामप्रवेश राम के पुत्र अमरजीत कुमार ग्रुप में किया गया. घटना के बाद दोनों को रेफरल अस्पताल बरबीघा में भर्ती कराया गया जहां से गंभीर हालत में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर पावापुरी रेफर कर दिया गया.

सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को मारी टक्कर 

वहीं तीसरी घटना इसी रोड में हुआ जब एक मोटरसाइकिल चालक ने सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को टक्कर मार दिया जिसमें उनका दाहिना पैर टूट गया. बुजुर्ग की पहचान मिर्जापुर गांव निवासी कतानी सिंह के रूप में किया गया है.

चिकित्सक की दुर्घटना में मौत 

चौथी घटना बरबीघा बिहार शरीफ रोड में हुआ जहां बुलेट बाइक से बरबीघा लौट रहे प्रसिद्ध होम्योपैथ चिकित्सक दयानंद प्रसाद का सड़क दुर्घटना में मौत हो गया. दयानंद प्रसाद को भी अनियंत्रित ट्रक ने गीलानी गांव के पास सामने से ठोक दिया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में स्थानीय लोगों व सारे थाना की पुलिस की मदद से बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ट्रैक्टर ने सामने से मारी टक्कर 

पांचवी घटना रविवार की संध्या बरबीघा शेखपुरा रोड में घाटी जहां सर्वा गांव निवासी स्वर्गीय श्री कांत सिंह के 35 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार उर्फ छोटे की मौके पर मौत हो गई. घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया की वह बाइक से शेखपुरा की तरफ जा रहे थे. तभी मिर्जापुर से ठीक आगे ओवरलोड रवीश लादकर बरबीघा की तरफ जा रहा एक ट्रैक्टर ने सामने से टक्कर मार दिया.

ओवर ब्लीडिंग होने के कारण मौके पर मौत

इस घटना में उनका दाहिना शरीर का भाग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और ओवर ब्लीडिंग होने के कारण मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कई घंटे तक सड़क को जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया. लग्न का समय होने के कारण जाम लगने पर यात्रियों को काफी भीड़ सड़कों पर पैदल चलती हुई देखी गई.

पुलिस ने हटवाया जाम 

वही मौके पर पहुंचे बरबीघा पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम को हटवाया. थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र ने बताया कि पीड़ित को हर संभव प्रशासनिक मदद किया जाएगा. गौरतलब हो कि मृतक के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. इस घटना ने पूरे बरबीघा वासियों को झकझोर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें