29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोहतास में ट्रांसफार्मर की चिंगारी से झोपड़ी में लगी आग, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

तेज हवा धूप गर्मी के साथ-साथ पछुआ के प्रकोप से लगातार अलग-अलग स्थान पर अगलगी हो रही है. इस गया में जलने से कई लोगों की मौत हो रही है. ताजा मामला सासाराम जिले का है. जहां आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई.

Rohatas News : बिहार के रोहतास जिला के कछवां थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर पुल कछवां के पास एक झोपड़ी में आग लगने की दर्दनाक घटना हुई. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में गर्भवती सहित दो महिलाएं, तीन किशोरी, एक किशोर व एक बालिका शामिल हैं. जबकि एक 45 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है, जिसका इलाज किसी निजी अस्पताल में किया जा रहा है. अगलगी के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई है. वहीं, हादसे के बाद मौके पर पहुंच पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ट्रांसफार्मर की चिंगारी से लगी आग

जानकारी के मुताबिक इब्राहिमपुर गांव में नहर पुल के नीचे टीन झोपड़ी लगा कर महादलित परिवार रहता था. जहां मंगलवार की दोपहर झोपड़ी के नजदीक एक ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट की वजह से चिंगाड़ी निकली और झोपड़ी पर गिर गई. इस चिंगारी की वजह से घर में आग लग गई और इसकी चपेट में पूरा परिवार आ गया. इस हादसे का शिकार हुआ परिवार तीन की बनी झोपड़ी में रहता था. अगलगी के बाद स्थानीय लोग की मदद से मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है.

इस घटना में 30 वर्षीय पुष्पा देवी पति देवराज चौधरी, देवराज चौधरी का छह वर्षीय बेटा बजरंगी कुमार, चार वर्षीय बेटी काजल कुमारी, एक वर्षीय बेटी गुड़िया कुमारी व पांच वर्षीय बेटी मोती कुमारी ये सभी भोजपुर जिला के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हर टोला के निवासी हैं, तो वहीं अन्य मृतकों में छह वर्षीय कांति कुमारी पिता श्यामा चौधरी जिला भोजपुर, तरारी थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगर, 25 वर्षीय गर्भवती महिला माया देवी पति दीपक चौधरी गुजरात के जिला जूनागढ़ के थाना विशावदर क्षेत्र के ग्राम लेमदरा निवासी बताए गए हैं. जबकि घायलों में 45 वर्षीय राजू देवी का इलाज सदर अस्पताल सासाराम में चल रहा है.

सात लोगों की झुलसकर हुई मौत

यह परिवार मजदूरी कर जीवन यापन कर रहे थे. घटना की सूचना पर एसडीएम अनिल बसाक, काराकाट बीडीओ राहुल कुमार, सीओ डॉ रितेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष मितेश कुमार दलबल के साथ पहुंचे. अग्निशमन दस्ता घटना स्थल पर पहुंचा और आग पर काबू पाया, तब तक सात लोगों की झुलसकर मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया.

क्या बोले अधिकारी

एसडीएम ने कहा कि मामले की जांच करा पीड़ितों को आपदा के तहत उचित मुआवजा के साथ अन्य पारिवारिक लाभ दिया जाएगा. इधर थानाध्यक्ष ने बताया कि खाना पकाने के क्रम में झोंपड़ी में आग लगने की संभावना है. इस कांड में सात लोगों की मौत हो गई है, एक महिला जख्मी है. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया है. वहीं परिवार के एक सदस्य हरेंद्र चौधरी ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर से शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी से झोंपड़ी में आग लगी है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें