24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आपका आशीर्वाद मिला, तो जरूर खुलेगा डालमियानगर रेल कारखाना : कुशवाहा

काराकाट संसदीय क्षेत्र के डेहरी विधानसभा क्षेत्र स्थित सुअरा मैदान में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन सह आशीर्वाद सभा में शुक्रवार की लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. विभिन्न गांवों से कार्यक्रम में पहुंचे कार्यकर्ता व नेताओं के गगनभेदी नारों से पूरा इलाका गूंज उठा.

डेहरी. काराकाट संसदीय क्षेत्र के डेहरी विधानसभा क्षेत्र स्थित सुअरा मैदान में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन सह आशीर्वाद सभा में शुक्रवार की लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. विभिन्न गांवों से कार्यक्रम में पहुंचे कार्यकर्ता व नेताओं के गगनभेदी नारों से पूरा इलाका गूंज उठा. एनडीए प्रत्याशी कुशवाहा ने अपने परिवार के साथ मां ताराचंडी धाम में पूजा-अर्चना करने के उपरांत जिला मुख्यालय सासाराम में जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद सभा स्थल पर पहुंचे कुशवाहा ने लोगों से आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में हमने आप लोगों की सेवा की. हम मानव संसाधन मंत्री रहते हुए अपने संसदीय क्षेत्र के सात-आठ हजार से अधिक बच्चों का नामांकन चार वर्षो में देश के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में कराया. सासाराम व नवीनगर में केंद्रीय विद्यालय खुलवाने का काम किया. सासाराम का केंद्रीय विद्यालय एक स्कूल में चलता था. वह बंद होने के कगार पर था, हमने उसका शिलान्यास व उद्घाटन किया. हमने डालमियानगर में रेल कारखाने के कार्य को गति दिलवायी. पुराने कारखाने का पुनर्मूल्यांकन कराया, स्क्रैप हटवाया गया, डीपीआर बनी. आपका आशीर्वाद मिलने पर डालमियानगर में रेल कारखाना निर्माण होगा और कारखाना खुलेगा. मैं आपके ऋण को चुकाना चाहता हूं. सारे लंबित योजनाएं पूरी होंगी. साथ हीं नये कार्य भी होंगे. उन्होंने कहा कि इस बार परिस्थिति अनुकूल है. राज्य और केंद्र में एनडीए की डबल इंजन सरकार होगी, जिससे विकास कार्यों को गति मिलेगी.

कार्यक्रम में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि आपके आशीर्वाद से उपेंद्र कुशवाहा केंद्र में मंत्री बनेंगे. इससे काराकाट लोकसभा क्षेत्र के साथ साथ राज्य और देश का विकास होगा. आप सभी इस चुनाव में खड़े वोटकटवा के झांसे में ना आएं और एनडीए चार सौ पार के देश में गूंज रहे नारे को सफल बनाकर प्रधानमंत्री भाई नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए उपेंद्र जी को विजयी बनाएं. पूर्व सांसद गोपाल नारायण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार की उन्नति के लिए उपेंद्र कुशवाहा का जितना अति आवश्यक है, ताकि हम चार सौ पार होकर देश का विकास कर सकें. केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि हैं. इन्हें काराकाट लोकसभा क्षेत्र से विजयी बनाकर आप सभी को भेजना है, तभी हमारे प्रधानमंत्री मजबूती के साथ देश का विकास करेंगे. कार्यक्रम में एक हेलीकॉप्टर से लोजपा नेता चिराग पासवान, हम नेता जीतनराम मांझी, जदयू के नेता केसी त्यागी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. उनके वहां से जाने के बाद एक दूसरे हेलीकॉप्टर से बिहार सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री, मंत्री मंगल पांडेय व श्रवण कुमार अटल पहुंचे. समय खत्म हो जाने के कारण सभा को उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, मंत्री मंगल पांडेय व श्रवण कुमार अटल संबोधित नहीं कर पाये. मंच का संचालन एनडीए घटक दलों के जिला अध्यक्षों ने किया. कार्यक्रम के दौरान मंच पर एनडीए में शामिल सभी दलों के जिला अध्यक्ष व पदाधिकारी के अलावा मंत्री संतोष सिंह, पूर्व मंत्री श्री भगवान सिंह कुशवाहा व रामनाथ ठाकुर, पूर्व विधायक राजेश्वर राज, ई. सत्यनारायण सिंह यादव, रामेश्वर चौरसिया, श्याम बिहारी राम व बशिष्ठ सिंह आदि मौजूद थे.

पीएम की कोई वैकेंसी नही है : जीतन राम मांझी

डेहरी. काराकाट लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन सह आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए हम के अध्यक्ष व पूर्व मुख्य मंत्री जीतनराम मांझी ने लोगों से अपील की कि उपेंद्र कुशवाहा को भारी मतों से जिताएं. उन्होंने कहा कि यह चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी का है. पीएम ने 10 वर्षो में क्या किया यह धरातल पर नजर आ रहा है. इसलिए देश में पीएम की कोई वैकेंसी नहीं है. विरोधी आपस में लड़ रहे हैं. घमडिया गठबंधन में न कोई नेता है और न कोई नीयत है. संविधान में मुख्य मंत्री सर्वेसर्वा होता है, तो एक मंत्री यह कैसे कहता है कि हमने नौकरी दी. वह झूठ बोल रहे हैं. भ्रम फैलाकर युवाओं को भड़काना चाहते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में नौकरी दी है. उन्होंने कहा कि बाबा साहब के संविधान को बदलने की किसी को ताकत नही है. जब तक एनडीए की सरकार है, हमारे आरक्षण को कोई समाप्त नही कर सकता है. उन्होंने कहा कि लालू को आरक्षण चाहिए, क्योंकि वे पत्नी, बेटा-बेटी को मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, सांसद बनाना चाहते हैं.

चिराग जब तक जिंदा है, संविधान पर कोई खतरा नहीं है : पासवान

डेहरी. काराकाट लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए लोजपा के नेता चिराग पासवान ने कहा कि विपक्ष झूठ बोलने का काम करता है. कभी लोकतंत्र को खतरा तो कभी संविधान को खतरा बता कर हमें डराने का प्रयास करता है. चिराग जब तक जिंदा है, संविधान पर कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा कि उपेंद्र जी के पास राजनीति की गंभीरता है. एनडीए के सभी कार्यकर्ता इनके साथ खड़े हैं. देश की अर्थव्यवस्था पांचवें पावदान पर है. देश वर्ष की अर्थ व्यवस्था दुरुस्त होगा, तो सभी की आमदनी बढ़ेगी. बिहार का हरेक गांव विकसित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा, गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं को गति मिली है. धारा 370, रामलला के पांच सौ वर्षो बाद झोंपड़ी से मंदिर में पहुंचाना हम सभी के सामने हमारे प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि को दिखाता है.

उपेंद्र कुशवाहा को जिताने के लिए घर-घर जायेगी कार्यकर्ताओं की फौज : सम्राट

काराकाट लोकसभा क्षेत्र से हमारे प्रत्याशी भाई उपेंद्र कुशवाहा को विजयी बनाने के लिए भाजपा का हर एक कार्यकर्ता घर-घर जायेगा और मतदाताओं से वोट मांग कर उन्हें जितायेगा. उक्त बातें बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री व भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन सह आशीर्वाद सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि काराकाट से एनडीए प्रत्याशी को जिताने के लिए भाजपा की पूरी फौज काम कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि हम लोग यह समझ रहे हैं कि हमारे बड़े भाई सिलिंडर छाप चुनाव चिन्ह पर खड़े हैं, जिन्हें जिताना हम सबों का परम धर्म है, प्रथम कर्तव्य है. आप एनडीए के घटक दल के सदस्य जरूर है लेकिन हम भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता आपको जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें