26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुछ वर्षों में जिले के एथलीटों ने छोड़ी है बेहतर छाप : विनय कृष्ण

जिले में एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विश्व एथलेटिक्स दिवस के अवसर पर जिला एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में मंगलवार को वर्चुअल परिचर्चा का आयोजन हुआ.

सासाराम ऑफिस. जिले में एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विश्व एथलेटिक्स दिवस के अवसर पर जिला एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में मंगलवार को वर्चुअल परिचर्चा का आयोजन हुआ. इसमें जिला एथलेटिक्स संघ के सदस्यों के अलावा जिला हैंडबाल संघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार राय, वरीय फुटबॉल खिलाड़ी जितेंद्र सिंह, औरंगाबाद एथलेटिक्स संघ के सचिव राकेश कुमार राय, पारालिंपिक खिलाड़ी शशिकांत पांडेय, वेद प्रकाश सिन्हा ने विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में एथलेटिक्स खेल और खिलाड़ियों के विकास पर अपने अपने विचार को रखा. परिचर्चा की अध्यक्षता करते हुए जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि जिले में एथलेटिक्स का खेल उत्तरोत्तर विकास कर रहा है. एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण के द्वारा विश्व एथलेटिक्स दिवस के उद्देश्यों के बारे में बताते हुए कहा कि बच्चों और युवाओं के बीच फिटनेस और खेल, विशेष रूप से एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के लिए हर साल सात मई को विश्व एथलेटिक्स दिवस मनाया जाता है. उन्होंने इस अवसर पर जिले में एथलेटिक्स के विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि निश्चित रूप से पिछले कुछ वर्षो में जिले के एथलीटों ने पूरे देश में अपनी छाप छोड़ी है, जिसके परिणाम स्वरूप जिले की टीम लगातार दो वर्षो से राज्य में ओवरऑल चैंपियन के खिताब पर कब्जा जमा कर रखी हुई है. साथ ही साथ जिले के एथलीटों में निशि कुमारी, पीयूष राज, प्रदीप कुमार, रितेश कुमार, मिथिलेश कुमार, विकास राय, मुकुंद राय, प्रिंस राज मिश्रा आदि ने राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन कर रहे हैं. परिचर्चा में जिला एथलेटिक्स संघ के कोषाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार, संयुक्त सचिव कुश कुमार त्रिपाठी, कबड्डी संघ के संयुक्त सचिव मनोज कुमार, जिले के पूर्व वरीय एवं पदक विजेता खिलाड़ी अभिषेक कुमार, उपेंद्र कुमार, धमेंद्र यादव, राणा प्रताप सिंह शहीद कई बालक बालिका एथलीट भी शामिल रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें