1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. action against 6 mukhiya in bihar news sasaram today as removal from panchayat paramarsh samiti action starts skt

दारु पार्टी करने वाले बिहार के 6 पूर्व मुखिया को पंचायत परामर्शी समितियों से हटाने की तैयारी तेज,कार्रवाई शरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शराब (सांकेतिक फोटो)
शराब (सांकेतिक फोटो)
twitter

बिहार के सासाराम प्रखंड के दरिगांव थाना क्षेत्र में शराब पार्टी करते पकड़े गये मुखिया समेत सभी पंचायत प्रतिनिधियों पर संकट और अधिक गहराने लगे हैं. इन्हें संबंधित पंचायत परामर्शी समिति से हटाया जायेगा. इसको लेकर जिलाधिकारी धमेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग को अनुशंसा पत्र भेज दिया है. इसकी जानकारी जिला प्रशासन ने विज्ञप्ति जारी कर दी है.

कैमूर पहाड़ी की तराई में बसे दरिगांव में हुई शराब पार्टी और कार्रवाई को लेकर जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सासाराम प्रखंड के दरिगांव थाना क्षेत्र में शराब पार्टी व नशे में 18 लोगों को पकड़ा गया है, जिनमें से छह मुखिया में दरिगांव पंचायत के मुखिया राजू पासवान, चेनारी के हाटा पंचायत के मुखिया पारस पासवान, आलमपुर पंचायत के मुखिया विजय पासवान, विश्रामपुर के धर्मेंद्र सिंह, खुर्नू पंचायत के मुन्ना सिंह और चेनारी के मुखिया राजवंश सिंह हैं. साथ ही सदोखर के पैक्स अध्यक्ष कृष्णा सिंह भी नशे में पाये गये हैं. राजू पासवान अध्यक्ष ग्राम पंचायत परामर्शी समिति दरिगांव, मुन्ना सिंह अध्यक्ष ग्राम पंचायत परामर्शी समिति नहौना के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

वर्तमान समय में चुनाव नहीं है, पर चुनाव की सरगर्मी तेज है. जानकारों की मानें, तो यह पार्टी चुनाव से ही जुड़ा है. फिलहाल क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साथ रोहतास-कैमूर स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र के चुनाव की सुगबुगाहट है. कई दिग्गज चुनाव में उतरने वाले हैं. इतनी बड़ी पार्टी जिसमें मुखिया स्तर के लोग जुटे थे, तो यह कयास गलत नहीं होगा कि यह रोहतास-कैमूर स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से जुड़े चुनाव की पार्टी होगी. इसमें भोजपुर जिले के लोग भी शामिल हुए. अब पार्टी का प्रायोजक कौन था? इस सवाल को ढूंढ़ने की कोशिश पुलिस कर रही है.

बता दें कि रविवार की देर शाम सासाराम पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर 6 मुखिया, एक पूर्व पैक्स अध्यक्ष, दो मुखिया पति समेत कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके पर से पुलिस ने दो मैगजीन भरी 23 गोलियां, दो पिस्टल और सवा लीटर शराब बरामद किया है. वहीं बताया जा रहा है कि अगर छापेमारी एक घंटे पहले पड़ी होती तो कुछ और लोग दबोचे जाते जिसमें कई जनप्रतिनिधी और शामिल थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें