1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. bihar news electricity connection cutting consumersa are charged by fine know the reason skt

उपभोक्ताओं के काटे जा रहे बिजली के कनेक्शन, लगाया जा रहा जुर्माना, जानें वजह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social media

छपरा शहर में विद्युत बिल का समय पर भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं पर लगातार कार्रवाई करते हुए उनका कनेक्शन काट दिया जा रहा है. इसके बाद से उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है. नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन के द्वारा बिल का भुगतान नहीं करने वालों व बिजली की चोरी करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई हो रही है. सहायक विद्युत अभियंता शहरी रजत कुमार ने बताया कि पिछले दो माह में करीब 672 उपभोक्ताओं का कनेक्शन बिल बकाया रहने के कारण काटा गया है.

नवंबर में 328 वहीं दिसंबर माह में अबतक 344 उपभोक्ताओं का कनेक्शन विच्छेदित किया गया. वहीं विद्युत चोरी के कुल 17 मामलों में 23.5 लाख रुपये दंड के साथ प्राथमिकी भी दर्ज की गयी. सहायक अभियंता ने बताया कि शहरी क्षेत्र में लगभग 24 घंटे की आपूर्ति दी जा रही है. सभी जगहों पर नये ट्रांसफॉर्मर लगाये गये हैं. वहीं अधिकतर मुहल्लों में पुरानी वायरिंग को हटाकर नयी वायरिंग लगायी गयी है.

फॉल्ट आने की जानकारी मिलते ही उसे एक से दो घंटे में ठीक करा दिया जाता है. ऐसे में उपभोक्ताओं को भी समय पर बिल भुगतान करना चाहिए. ऑफलाइन व ऑनलाइन मोड में बिल जमा करने की व्यवस्था उपलब्ध है. किसी प्रकार की शिकायत का निवारण भी त्वरित रूप से किया जा रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें