19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार: सिपाही भर्ती धांधली में जेल में बंद युवक भी बना शिक्षक, हथकड़ी लगाकर निकला और लिया नियुक्ति पत्र..

बिहार: सिपाही भर्ती धांधली में जेल में बंद युवक भी बना शिक्षक, हथकड़ी लगाकर निकला और लिया नियुक्ति पत्र..

बिहार के सहरसा में जेल में बंद एक युवक शिक्षक बना है. सिपाही भर्ती में हुई धांधली के आरोप में उसे पकड़ा गया था और जेल में बंद कर दिया गया था. उसे हथकड़ी पहनाकर निकाला गया और नियुक्ति पत्र लेने वह बीइओ कार्यालय पहुंचा.

बिहार में 1 लाख से अधिक नए शिक्षक नियुक्त किए गए हैं. नवनियुक्त शिक्षकों की तैनाती ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में की गयी है. इस बीच बीपीएससी परीक्षा पास किया हुआ एक ऐसा अभ्यर्थी भी है जो हथकड़ी पहने नियुक्ति पत्र लेने बीईओ कार्यालय पहुंच गया. सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था और सहरसा के मंडल कारा में उसे बंद किया गया है.

हथकड़ी लगाकर नियुक्ति पत्र लेने पहुंचा युवक

शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बीआरसी कार्यालय में उस वक्त कौतूहल मच गया, जब एक बीपीएससी परीक्षा पास शिक्षक अभ्यर्थी हाथों में हथकड़ी लगा पुलिस सुरक्षा में नियुक्ति पत्र लेने पहुंचा. बहुत समय तक छानबीन के बाद बीईओ कार्यालय ने शिक्षक अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. जानकारी के अनुसार, सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र के भटौनी पंचायत निवासी सदर थाना के नामजद आरोपित चंदन शर्मा बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में पास हो गया. वह वर्तमान में मंडल कारा सहरसा में बंद है. चंदन शर्मा द्वारा मंडल कारा अधीक्षक को आवेदन दिया गया है. जिसमें शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पास होने के बाद नियुक्ति पत्र लेने और विद्यालय में योगदान देने के लिए जेल से नियामानुसार जाने के लिए गुहार लगायी गयी.

Also Read: PHOTOS: के के पाठक शिक्षिका पर गदगद तो हेडमास्टर पर हुए आग बबूला, इधर DM ने रोक दिया टीचरों का वेतन

मध्य विद्यालय सिमरटोका में की गयी है तैनाती..

जेल अधीक्षक ने चंदन शर्मा के आवेदन को न्यायालय को भेजते हुए अग्रेतर कार्रवाई के लिए आग्रह किया. न्यायालय द्वारा जेल मैनुएल के प्रावधान के अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराते हुए चंदन शर्मा को पुलिस बलों की सुरक्षा में बीईओ कार्यालय सिमरी बख्तियारपुर भेज दिया गया. चार चक्का वाहन से एक दरोगा व चार सुरक्षा बलों के साथ चंदन शर्मा सिमरी बख्तियारपुर बीईओ कार्यालय पहुंचा और शिक्षक नियुक्ति पत्र प्राप्त किया. बताया जा रहा है कि चंदन शर्मा की नियुक्ति धनुपुरा पंचायत के मध्य विद्यालय सिमरटोका में हुआ है. इस संबंध में बीईओ रंजन कुमार शर्मा ने बताया कि मेरा काम नियुक्ति पत्र देना था, हमने नियुक्ति पत्र दे दिया. विद्यालय में योगदान देने की जहां तक बात है तो यह काम वहां के प्रधानाध्यपक का है.

नवनियुक्त शिक्षकों के लिए फरमान

गौरतलब है कि बिहार में नवनियुक्त शिक्षकों को अब विद्यालयों में तैनात किया जा रहा है. ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में इन शिक्षकों को तैनात कराया गया है. वहीं शिक्षा विभाग की ओर से इन शिक्षकों को लेकर कई तरह के नए निर्देश जारी किए गए हैं. अपर मुख्य सचिव के के पाठक लगातार नवनियुक्त शिक्षकों से मिल रहे हैं और उन्हें बिना किसी लापरवाही के अपना योगदान देने की नसीहत दे रहे हैं. नवनियुक्त शिक्षकों के लिए बिहार सरकार की ओर से चेतावनी जारी की गई है. इसके अनुसार संगठन का निर्माण करने पर इनके खिलाफ कार्रवाई होगी. शिक्षा विभाग की ओर से इस चेतावनी को जारी किया गया है. बिहार में बीपीएससी की ओर से शिक्षकों की बहाली हुई है. वहीं, दूसरे चरण के लिए भी शिक्षकों की बहाली होने वाली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें