1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. the groom brother who came from bokaro to barat was kidnapped from rohtas recovered from the villagers activism asj

बोकारो से बरात में आया दूल्हे का भाई रोहतास से अगवा, ग्रामीणों की सक्रियता से हुई बरामदगी

अपहृत के मोबाइल फोन से परिजन से 16 हजार रुपये की फिरौती मांगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दूल्हे का भाई आवेदन के साथ
दूल्हे का भाई आवेदन के साथ
प्रभात खबर

बिक्रमगंज(रोहतास) : बिक्रमगंज थाना क्षेत्र स्थित कोल्हा गांव में झारखंड के बोकारो से आयी बरात के दूल्हे के भाई का मंगलवार की रात पांच अपराधियों ने अपहरण कर लिया.

इसके बाद अपहृत के मोबाइल फोन से परिजन से 16 हजार रुपये की फिरौती मांगी. फिरौती की मांग के बाद अपहर्ताओं की खोज में जुटे ग्रामीणों ने अपहृत दूल्हे के भाई मुन्ना सिंह को गांव से करीब आधा किमी दूर खेत से बरामद कर लिया.

इस कार्रवाई में एक अपहर्ता पकड़ा गया है, जबकि चार भाग निकले. अपहर्ताओं की पिटाई से जख्मी मुन्ना सिंह का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया.

जानकारी के अनुसार, गांव में बरात के दौरान स्थानीय युवाओं व बरातियों में हल्की झड़प हो गयी. इस दौरान दूल्हे के भाई मुन्ना सिंह को गांव के ही कुछ युवकों ने अगवा कर लिया. मुन्ना के मोबाइल से ही अपहर्ताओं ने उसके परिजन से 16 हजार रुपये तत्काल देने की मांग है.

गांव की इज्जत बचाने को ग्रामीण अपहर्ताओं की खोज में जुट गये. अपहर्ता गांव से कुछ दूरी पर ही खेत में मिल गये. अपने को घिरा देखा चार अपहर्ता भाग निकले, लेकिन एक पकड़ा गया.

पकड़े गये अपहर्ता की पहचान गांव के ही अवध बिहारी सिंह के 21 वर्षीय बेटे राजू सिंह के रूप में की गयी. इसके साथ ही अपहृत मुन्ना सिंह बरामद हो गया. ग्रामीणों ने राजू की जम कर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया.

इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष कपिलदेव पासवान ने बताया कि आरोपित राजू सिंह को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया गया है. फिरौती मांगने की कॉल रेकॉर्डिंग मौजूद है.

इसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी. अपहृत मुन्ना सिंह के बयान व आवेदन पर कोल्हा गांव के ही फरार चार अपहर्ताओं ऋषि कुमार सिंह व अमरीश कुमार सिंह (दोनों पिता मनोज सिंह), दीपक कुमार सिंह पिता रामनरेश सिंह और शुभम कुमार सिंह पिता अशोक सिंह को नामजद किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें