1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rjd did not get invitation in all party meeting on china matter tejashwi asked this question to the center

PM मोदी की सर्वदलीय बैठक में राजद को आमंत्रण नहीं, तेजस्वी यादव ने केंद्र से पूछा यह सवाल...

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
चीन मामले पर होने वाली सर्वदलीय बैठक में राजद को नहीं मिला आमंत्रण
चीन मामले पर होने वाली सर्वदलीय बैठक में राजद को नहीं मिला आमंत्रण
फाइल फोटो

चीन के साथ सीमा पर हुई हिंसक झड़प के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाया है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में दो खेमा बन चुका है. बैठक में आमंत्रण नहीं मिलने के कारण बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व राजद के नेता तेजस्वी यादव ने आपत्ती जताई है.

तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया

तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार के रक्षा मंत्री और PMO को टैग करते हुए पुछा कि गलवान घाटी मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के लिए राजनीतिक दलों को किस पैमाने पर आमंत्रित किया गया है.तेजस्वी लिखते हैं कि हम केवल यह जानने की इच्छा रखते हैं. यानि किस आधार पर राजनीतिक दलों को इस बैठक में शामिल किया जा रहा है या नहीं किया जा रहा है.आगे तेजस्वी बताते हैं कि उनकी पार्टी राजद को अभी तक बैठक में शामिल होने का आमंत्रण नहीं मिला है.बता दें कि तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद इस मामले को लेकर केंद्र सरकार से सर्वदलीय बैठक की मांग की थी.

राजद बिहार में सबसे बड़ी दल, फिर बैठक में जगह क्यों नहीं 

तेजस्वी ने कहा कि राजद बिहार में सबसे बड़ी दल है और हमारे 5 सांसद संसद में हैं. हम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से जानना चाहते हैं कि राजद को सर्वदलीय बैठक में शामिल क्यों नहीं किया गया.

आम आदमी पार्टी और आरजेडी को अभी तक आमंत्रण नहीं

सूत्रों के मुताबिक, आज होने वाले सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, JMM के अध्यक्ष हेमंत सोरेन, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, TDP के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू शामिल होंगे. सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी और आरजेडी को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है.

ये रहेंगे बैठक में शामिल

बैठक में शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, बीजू जनता दल के अध्यक्ष और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान, सीपीआइ-एम के महासचिव सीताराम येचुरी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, YSR कांग्रेस के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी, JDU अध्यक्ष, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और DMK के अध्यक्ष एमके स्टालिन के शामिल होने की संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें