17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के 43 अपराधियों और नक्सलियों पर इनाम का एलान, सूचना देने वालों को इतना पैसा देगी सरकार

बिहार में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. नीतीश सरकार के आदेश पर बिहार पुलिस मुख्यालय ने राज्य के 43 दुर्दांत अपराधियों और नक्सलियों के ऊपर इनाम का एलान किया है. इस इनाम की वैधता अगले दो वर्षों तक रहेगी.

पटना. पुलिस मुख्यालय ने 43 फरार चल रहे नक्सलियों और अपराधियों पर 81 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है. इन अपराधियों और नक्सलियों पर हत्या, लूट और रंगदारी जैसे गंभीर आरोप है.इसमें 11 अपराधियों पर 3-3 लाख रुपए, 16 पर 2-2 लाख रुपए और 15 पर 1-1 लाख रुपए का इनाम की घोषणा की गयी है. सबसे अधिक 11 इनामी अपराधी समस्तीपुर के हैं.वहीं, पटना के भी 6 अपराधी इस दायरे में है.

9 नक्सली पर 22 लाख रुपए का इनाम घोषित, 125 मामले दर्ज

43 इनामी में 9 नक्सली है.इनपर 22 लाख का इनाम घोषित किया गया है.इन नक्सलियों ने 125 आपराधिक घटनाओं का अंजाम दिया है.सबसे अधिक मुंगेर के रहने वाले नक्सली सुरेश कोड़ा पर 44 और रावण कोड़ा पर 21 मुकदमा दर्ज है.दोनों पर इनाम की राशि बढ़ाकर 3 लाख कर दी गयी है.इसके साथ ही नारायण कोड़ा पर 16, बहादुर कोड़ा पर 14, कारे लाल कोड़ा पर 11, मतला कोड़ा पर 6, योगेद्र कोड़ा पर 5, भोला कोड़ा पर 4, टुनटुन कोड़ा पर 4 मामले दर्ज है.

गंभीर अपराध के लिए 14432 टोल फ्री नंबर जारी

देश द्रोह, आतंकवाद, नक्सली, तस्करी, हथियारों की खरीद फरोख्त, नोट, नशीली पदार्थ की तस्करी सहित अन्य गंभीर मामलो की सूचना के लिए टोल फ्री नंबर 14432 जारी किया गया है. सूचना देने वालों व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा. अगर किसी की सूचना से पुलिस को सफलता मिलती है,तो उन्हें इनाम भी दिया जाएगा. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि शॉर्ट कोड 14432 नंबर पर आने वाली सूचनाओं का सत्यापन कर कार्रवाई की जाएगी. इस फोन पर मिलने वाली सूचनाओं की मानीटरिंग के लिए विशेष टीम बनाई गयी है, जिसकी कमान विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के पास होगी.

Also Read: बिहार: प्यार के चक्कर में युवती ने रची खुद के अपहरण की साजिश, मांगी 10 लाख की फिरौती, खुला भेद तो पुलिस हैरान

एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस की मदद से इनामी अपराधी को किया गिरफ्तार

इधर बिहार एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस की मदद से दो अपराधी को गिरफ्तार किया है. इसमें मोतिहारी जिला के पुलिस अभिरक्षा से भागने वाले अपराधी राजा महतो उर्फ संतोष महतो को गिरफ्तार किया है. वहीं एसटीएफ ने नवगछिया पुलिस की मदद से 25000 के इनामी अपराधी पंकज सिंह को गिरफ्तार किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें